सभी नोडल अधिकारियों के सहयोग से स्वीकृत सभी आवास निर्माण में होगी प्रगति : कलेक्टर

सुकमा 07 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। कलेक्टर देवेश कुमार ध्रुव ने आज जिला पंचायत के सभाकक्ष में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की समीक्षा बैठक का आयोजन किया। बैठक में आवास के नोडल अधिकारियों, जनपद सीईओ, एसडीएम, तहसीलदार, तकनीकी सहायक, और अन्य संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति थे।

कलेक्टर ध्रुव ने बैठक के दौरान कहा कि पूर्व में किए गए प्रयासों के सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं और सभी नोडल अधिकारियों के सहयोग से स्वीकृत सभी आवास निर्माण में प्रगति होगी। उन्होंने निर्देश दिया कि आवास निर्माण कार्य का नियमित निरीक्षण करते रहें और गुणवत्तापूर्ण निर्माण सुनिश्चित करें। इसके अलावा, आवास निर्माण में आवश्यक सामग्रियों की समय पर उपलब्धता के लिए सभी सम्बंधित व्यक्तियों से समन्वय बनाए रखने की आवश्यकता पर जोर दिया।उन्होंने यह भी कहा कि निर्माण कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए संबंधित राजमिस्त्रियों को प्रशिक्षण प्रदान किया जाए और इच्छुक राजमिस्त्रियों को ऋण की सुविधा उपलब्ध कराई जाए ताकि निर्माण कार्य तेजी से हो सके।

कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे स्वीकृत आवास कार्यों को पुरा करने के दिशा में प्राथमिकता के साथ काम करें और सुनिश्चित करें कि सभी निर्माण कार्य समय पर पूरे हों।

सीईओ जिला पंचायत नम्रता जैन ने बताया कि जिले में 4500 से अधिक लाभार्थियों को योजना के तहत प्रथम किस्त जारी की जा चुकी है। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निर्माण सुनिश्चित करने और ग्रामवार आवास मेला आयोजित करने के निर्देश दिए, ताकि सभी हितग्राहियों को आवास योजना का समय में पूरा लाभ मिल सके।