Korba News: चार साल की बच्ची के गुप्तांग में जोंक घुसने की दर्दनाक घटना, डॉक्टरों ने सूझबूझ से निकाली बाहर

कोरबा, 05 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के नवापारा गांव में एक दिल दहला देने वाली घटना घटी, जहां चार साल की मासूम बच्ची के गुप्तांग में जोंक घुस गई। यह घटना तब हुई जब बच्ची तालाब में नहाने गई थी।

मिली जानकारी अनुसार शुक्रवार की सुबह बच्ची के पिता जलप्रताप सिंह काम पर गए हुए थे, जबकि उसकी मां खेत में काम करने गई हुई थी। बड़ी बेटी (12 साल) और छोटी बेटी (4 साल) घर के पास तालाब में नहाने गए थे। दोपहर को दोनों तालाब से नहाकर घर वापस लौटे, लेकिन छोटी बेटी अचानक चीख-पुकार मचाने लगी और गुप्तांग में दर्द होने की बात कही।

इसके बाद परिजनों ने उसे कटघोरा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत को देखते हुए उसे तत्काल जिला मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। जिला मेडिकल कॉलेज में उसे पीडिया वार्ड में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों की टीम ने गुप्तांग में जांच करने के दौरान एक जोंक मिली।

डॉक्टरों की सूझबूझ

डॉक्टरों की टीम ने घंटों मशक्कत के बाद जोंक को बाहर निकाला। डॉक्टरों का कहना है कि समय पर अस्पताल ले जाने से मासूम की जान बच गई। अगर समय पर नहीं लाया जाता, तो शायद उसकी जान को खतरा हो सकता था।

इस घटना ने सभी को हिला दिया, लेकिन डॉक्टरों की सूझबूझ और तत्परता से मासूम की जान बच गई। यह घटना हमें स्वच्छता और सुरक्षा के महत्व की याद दिलाती है।