केएल राहुल को विदेश से मिला सपोर्ट, दिग्गज ने कहा- एक दो मैच खराब होते ही लोग उनकी पोजीशन पर सवाल खड़े करने लगते हैं

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आए थे. सीरीज में राहुल को सरफराज खान से ऊपर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में तरजीह दी गई थी. बांग्लादेश के खिलाफ उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था. हालांकि इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता कि बीत कुछ सालों से अपनी पुरानी लय हासिल नहीं कर सके हैं.

राहुल में निरंतरता की कमी देखने को मिल रही हैं. अब इसी निरंतरता की कमी को देखते हुए बांग्लादेश के दिग्गज बल्लेबाज तमीम इकबाल ने राहुल का सपोर्ट किया है. तमीम इकबाल का कहना है कि राहुल अगर एक या दो मैच में फेल हो जाते हैं, तो उन पर सवाल खड़े होने लगते हैं. तमीम इकबाल ने कहा, “अगर केएल राहुल एक या दो मैचों में फेल होते हैं, तो लोग उनकी पोजीशन पर सवाल खड़े करने लगते हैं जो मुझे लगता है कि ठीक नहीं है.”

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में ऐसा रहा था राहुल का प्रदर्शन

बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में राहुल का प्रदर्शन ठीक देखने को मिली था. चेन्नई में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में राहुल ने पहली पारी में 16 रन बनाए थे. फिर दूसरी पारी में वह 22 रन पर नाबाद रहे थे. फिर कानपुर टेस्ट की एक पारी में राहुल ने ताबड़तोड़ अंदाज में 68 रन स्कोर किए थे. 

अब तक ऐसा रहा राहुल का अंतर्राष्ट्रीय करियर 

राहुल भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. हालांकि इन दिनों वह टी20 टीम के सेटअप से दूर हैं. उन्हें सिर्फ वनडे और टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया जा रहा है. राहुल ने अब तक अपने करियर में 52 टेस्ट, 77 वनडे और 72 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल लिए हैं. टेस्ट में उन्होंने 2969 रन, वनडे में 2851 रन और टी20 इंटरनेशनल में 2265 रन बना लिए हैं.