KORBA NEWS:स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता की थीम पर उत्कृष्ट भागीदारी, गांधी जयंती पर कमला नेहरु महाविद्यालय पुरस्कृत

कोरबा,03 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। स्वच्छता ही सेवा 2024 के तहत स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता थीम पर देशभर में चलाए जा रहे अभियान अंतर्गत कमला नेहरु महाविद्यालय की टीम ने भी क्षेत्र में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए। इस क्रम में काॅलेज-कैम्पस से लेकर नगर निगम की टीम का सहयोग करते हुए नजदीकी वार्ड, जिला चिकित्सालय व गोदग्राम में तालाब-स्कूलों में स्वच्छता के लिए लोगों को प्रोत्साहित करते हुए जागरुकता की मुहिम चलाई। इस पखवाड़े को सफल बनाने उत्कृष्ट भागीदारी के लिए कमला नेहरु महाविद्यालय को गांधी जयंती पर पुरस्कृत किया गया है। संस्था और टीम की सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए प्राचार्य डाॅ प्रशांत बोपापुरकर समेत पूरे महाविद्यालय परिवार ने शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

उल्लेखनीय होगा कि युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा 2024 के अंतर्गत स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता थीम पर विविध गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। कमला नेहरु महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवकों ने संस्था के विभिन्न विभागों एवं परिसर स्वच्छता के लिए श्रमदान किया। इसी तरह मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय, स्व बिसाहूदास महंत चिकित्सा महाविद्यालय एवं पुरानी बस्ती में काॅलेज परिसर स्थित रानी धनराज कुंवर की ऐतिहासिक प्रतिमा की सफाई कर पुष्प अर्पित किया गया। नगर पालिक निगम के सहयोग से वार्ड क्रमांक-52 दर्री के तालाब में जलकुंभी को हटाने के लिए भी श्रमदान किया। गोद ग्राम भादा के शासकीय मिडिल स्कूल परिसर, जल स्त्रोत के केंद्र तथा आंगनबाड़ी में स्वच्छता अभियान चलाकर बच्चों और पालकों को पोषण अभियान का महत्व समझाया। कोरबा शहर एवं अन्य स्थानों में रैलियों का आयोजन कर स्वच्छता के प्रति आम जनों को प्रेरित व प्रोत्साहित करने का कार्य किया। दो अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छ भारत दिवस के उपलक्ष्य में उत्कृष्ट कार्य करने वाली सभी संस्थाओं को प्रदेश के उद्योग एवं श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन, कलेक्टर अजीत वसंत, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शिवकला कंवर ने कमला नेहरु महाविद्यालय कोरबा को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। सेवा कार्य के लिए सम्मानित किए जाने पर महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ प्रशांत बोपापुरकर, भूगोल विभागाध्यक्ष अजय मिश्रा, एनएसएस जिला संगठक वायके तिवारी, फाॅरेस्ट्री विभागाध्यक्ष डाॅ सुनील तिवारी व एनएसएस छात्र इकाई के कार्यक्रम अधिकारी जीएम उपाध्याय, कुणालदास गुप्ता समेत समस्त महाविद्यालय परिवार ने हर्ष व्यक्त किया है।