Raigarh News: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर पुलिस कर्मियों ने किया श्रमदान, ली स्वच्छता शपथ

रायगढ़, 02 अक्टूबर, (वेदांत समाचार)। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 155वीं जयंती के अवसर पर देश में “स्वच्छ भारत दिवस-स्वच्छता ही सेवा” पखवाड़ा मनाया जा रहा है। राष्ट्रपिता की जयंती के साथ ही आज भारत के दूसरे प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती है, जिन्होंने “जय जवान जय किसान” का अमर नारा देशवासियों को दिया गया है । “स्वच्छ भारत दिवस” के तहत पुलिस कार्यालय, थाना, चौकिया में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस अवसर पर पुलिस कर्मियों ने उत्साहपूर्वक श्रमदान करते हुए राष्ट्रपिता बापू के स्वच्छता और सत्य के संदेश को जीवंत किया।



महात्मा गांधी जी ने अपने जीवन में स्वच्छता को अत्यधिक महत्व दिया था और उनका मानना था कि “स्वच्छता स्वतंत्रता से भी अधिक महत्वपूर्ण है।” इसी भावना को आगे बढ़ाते हुए जिला पुलिस प्रमुख श्री दिव्यांग कुमार पटेल, पुलिस अधीक्षक रायगढ़ के मार्गदर्शन में आज पुलिस कार्यालय, थाना, चौकियों और रक्षित केंद्र में सभी पुलिस कर्मियों ने श्रमदान किया। पुलिस कार्यालय में एडिशनल एसपी रामगोपाल करियारे, उप पुलिस अधीक्षक उत्तम प्रताप सिंह, निरीक्षक त्रिनाथ त्रिपाठी और अन्य कार्यालय स्टाफ ने मिलकर पुलिस परिसर की सफाई में हिस्सा लिया।

पुलिस कर्मियों के श्रमदान के पश्चात एडिशनल एसपी रामगोपाल करियारे ने सभी उपस्थित पुलिसकर्मियों को शपथ दिलाई और महात्मा गांधी के सिद्धांतों का पालन करते हुए स्वच्छता को जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने की अपील की, जिसमें यह संकल्प लिया गया कि वे न केवल अपने कार्यस्थल को स्वच्छ रखेंगे, बल्कि समाज में स्वच्छता के महत्व को भी प्रसारित करेंगे।

सभी थानों में स्वच्छता अभियान:


स्वच्छ भारत दिवस के अवसर पर केवल पुलिस कार्यालय ही नहीं, बल्कि सभी थाना, चौकियों में भी पुलिस कर्मियों ने श्रमदान किया और स्वच्छता का संदेश दिया । थाना, चौकी प्रभारी के साथ पुलिसकर्मी ने बड़े उत्साह से श्रमदान में हिस्सा लिया गया ।