पुलिस ने नाबालिग बालिका के अपहरण और दैहिक शोषण मामले में मुख्य आरोपी शिवम मिरी और तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया

जांजगीर चांपा,01 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। जिले में एक नाबालिग बालिका के अपहरण और दैहिक शोषण के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी शिवम मिरी और उसके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ POCSO एक्ट और अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के निर्देशन में थाना चांपा पुलिस ने नाबालिग बालिका की तलाश की और आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

मामले के अनुसार, 26 सितंबर को नाबालिग बालिका अपने घर से बिना बताए चली गई थी। परिजनों ने उसकी तलाश की, लेकिन उसका पता नहीं चला। इसके बाद थाना चांपा में अपराध क्रमांक 410/2024 धारा 137(2) बीएनएस कायम कर विवेचना शुरू की गई।

विवेचना के दौरान पुलिस को मुखबीर सूचना मिली कि आरोपी शिवम मिरी नाबालिग बालिका को लेकर चांपा रेलवे स्टेशन के पास खड़ा है। पुलिस ने रेड कार्यवाही कर आरोपी शिवम मिरी को पकड़ लिया और उसके कब्जे से नाबालिग बालिका को बरामद किया।

पूछताछ में आरोपी शिवम मिरी ने बताया कि उसने नाबालिग बालिका को बहला-फुसलाकर भगा लिया था और शादी का झांसा देकर दैहिक शोषण किया। उसने अपने सहयोगियों के नाम भी बताए, जिन्हें भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपियों में शिवम मिरी (मुख्य आरोपी), सत्यम कुमार मिरी, रणवीर पाटले, और राजेश्वरी यादव शामिल हैं। सभी आरोपियों को न्यायिक रिमाण्ड पर भेज दिया गया है।

इस मामले में थाना प्रभारी डॉ. नरेश कुमार पटेल, उपनिरीक्षक सिलमानी टोप्पो, प्रधान आरक्षक प्रकाश राठौर, महिला प्रधान आरक्षक श्यामा जयसवाल, आर. डिकेस्वर साहू, और महिला आर. सकुंतला नेताम का सराहनीय योगदान रहा।