NTPC ने FY25 की पहली छमाही तक 219.94 बिलियन यूनिट बिजली का उत्पादन किया

नई दिल्ली, 1 अक्टूबर 2024: भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली उत्पादन कंपनी, एनटीपीसी लिमिटेड ने FY24-25 की पहली छमाही तक 219.94 बिलियन यूनिट (बीयू) का उत्पादन दर्ज किया, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 3.91% अधिक है। एनटीपीसी के कोयला-आधारित स्टेशनों ने अप्रैल-सितंबर 2024 के दौरान 76.3% का प्लांट लोड फैक्टर (पीएलएफ) दर्ज किया।


देश में बिजली की बढ़ती मांग के साथ-साथ, एनटीपीसी ने भी अपने बिजली-उत्पादन में लगातार उल्लेखनीय वृद्धि करते हुए देश में विश्वसनीय बिजली-आपूर्ति सुनिश्चित कर रहा है। एनटीपीसी देश में कुल बिजली उत्पादन आवश्यकता की लगभग एक चौथाई बिजली-आपूर्ति थर्मल, हाइड्रो, सौर (दोनों ग्राउंड माउंटेड और फ्लोटिंग सौर) और वायु- ऊर्जा संयंत्रों के विविध पोर्टफोलियो के माध्यम से कर रहा है।

एनटीपीसी देश को विश्वसनीय, किफायती और सस्ती बिजली प्रदान कर रहा है और आगामी वर्षों में अपनी इस प्रतिबद्धता को बनाए रखने के लिए समर्पित है। कंपनी देश के हरित भविष्य एवं सतत विकास के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं को अपनाकर, नवाचार को बढ़ावा देकर और स्वच्छ ऊर्जा प्रौद्योगिकियों को अपनाकर, देश के रेनुएयबल एनेर्जी लक्ष्यों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।