PM MODI ने की बेंजामिन नेतन्याहू से बात, बोले- दुनिया में आतंक की कोई जगह नहीं

गाजा। मध्य पूर्व एशिया में तनाव इस वक्त चरम सीमा पर है। एक ओर इजरायल है तो दूसरी ओर हमास, हिजबुल्लाह, यमन के हूती और फिर ईरान। इजरायल की ओर से एक के बाद बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। हाल ही में इजरायल ने हिजबुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह को भी मार गिराया है जिससे तनाव और ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे समय में अब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से बात की है।

पीएम मोदी ने खुद इस बारे में ट्वीट कर के जानकारी साझा की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर के जानकारी दी है कि उन्होंने पश्चिम एशिया में हालिया घटनाक्रम के बारे में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात की है।पीएम मोदी ने कहा है कि हमारी दुनिया में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है। क्षेत्रीय तनाव को रोकना और सभी बंधकों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है। भारत शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली के लिए प्रयासों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इजरायल ने मध्य बेरूत में किया हमला

दूसरी ओर इजरायल लेबनान में हिजबुल्ला के नेताओं और उसके ठिकानों को निशाना बनाकर लगातार हमले कर रहा है। इजरायल ने मध्य बेरूत में हवाई हमले किए हैं। खास बात ये है कि एक साल के संघर्ष में मध्य बेरूत में यह इजरायल का पहला हवाई हमला है।

पूर्ण युद्ध से बचा जाना चाहिए- जो बाइडेन

वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने रविवार को कहा है कि वह इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात करेंगे। बाइडेन का मानना है कि पश्चिम एशिया में पूर्ण युद्ध से बचा जाना चाहिए।जो बाइडन ने संवाददाताओं से कहा कि ऐसा होना ही चाहिए। हमें वास्तव में इसे रोकना है। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि वह नेतन्याहू से कब बात करेंगे।