लाखों की चोरी: महिला समेत 2 आरोपी गिरफ्तार, दो फरार…

रायपुर । थाना माना क्षेत्र में लाखों रुपये के सोने-चांदी के आभूषणों की चोरी के मामले में आदतन चोर ऋतेश नेताम और एक महिला आरोपी सहित कुल दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। चोरी की घटना को शारदा विहार कॉलोनी, ग्राम टेमरी में अंजाम दिया गया था, जिसमें लाखों रुपये मूल्य के आभूषण चोरी किए गए थे। इस मामले में दो आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है।

आरोपी ऋतेश नेताम (उम्र 20 वर्ष), पूर्व में भी चोरी और मारपीट के मामलों में जेल जा चुका है। वहीं ज्योति सोनी (उम्र 25 वर्ष), फरार आरोपी समीर सोनी की पत्नी है। समीर सोनी और सागर जोगी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है।

घटना का विवरण:
प्रार्थी राजेन्द्र विश्वकर्मा द्वारा थाना माना में दर्ज की गई शिकायत के अनुसार, 24 सितंबर को वे अपने घर में ताला लगाकर मध्यप्रदेश गए थे। अगले दिन पड़ोसियों द्वारा घर के गेट का ताला टूटा होने की सूचना मिली। 26 सितंबर को वापस लौटने पर उन्होंने पाया कि उनके घर से सोने-चांदी के आभूषण और नकदी चोरी हो गए थे।

शिकायत के आधार पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू की। कचना खम्हारडीह निवासी ऋतेश नेताम और समीर सोनी की पत्नी ज्योति सोनी को गिरफ्तार कर चोरी का सामान बरामद किया गया। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए हर संभव प्रयास जारी हैं।

गिरफ्तार आरोपी:

    ऋतेश नेताम: निवासी कचना, थाना खम्हारडीह।
    ज्योति सोनी: निवासी श्याम नगर देवार बस्ती, थाना तेलीबांधा।

इस मामले की कार्रवाई में थाना माना और एंटी क्राइम यूनिट के कई अधिकारियों और कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।