KORBA:मानव सेवा मिशन ने मनाया वृक्षारोपण अभियान

बालको,29 सितंबर (वेदांत समाचार)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वाहन पर चलाए जा रहे वृक्षारोपण अभियान “एक पेड़ मां के नाम” के तहत मानव सेवा मिशन बालको ने वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया। बालको के आवासीय क्षेत्र सेक्टर 4 में फलदार और छायादार वृक्षों के पौधे लगाए गए।

इस अभियान में बच्चों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अपनी मां के नाम से एक-एक पेड़ लगाया। मानव सेवा मिशन के सदस्यों और वार्ड पार्षद तरुण राठौर ने भी पौधे लगाए। इस संस्था ने कई वर्षों से जरूरतमंदों की सहायता के साथ-साथ प्रकृति के संरक्षण का कार्य किया है।

मानव सेवा मिशन के सदस्यों में केशव चन्द्रा, अमर पटेल, राजेश धीवर, अशोक पटेल, दिनेश पृथ्वीकर, मनोज सिंह, सत्यम सोनी सहित कई अन्य लोग शामिल थे। इस कार्यक्रम का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण और शुद्ध वातावरण के लिए जागरूकता फैलाना है।

मानव सेवा मिशन के प्रतिनिधि ने कहा, “हमारा उद्देश्य धरती को हरा-भरा रखना है और आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण छोड़ना है।”

इस वृक्षारोपण अभियान के माध्यम से, मानव सेवा मिशन ने समाज में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाने का प्रयास किया है।