रायगढ़ में जिंदल स्टील एण्ड पावर लिमिटेड में मजदूरों का विरोध प्रदर्शन

रायगढ़, 29 सितंबर – पतरापाली स्थित जिंदल स्टील एण्ड पावर लिमिटेड में मजदूरों ने अपने तीन साथियों की बंधक बनाकर पिटाई के विरोध में प्रदर्शन किया। मजदूरों का आरोप है कि जिंदल के सुरक्षा प्रहरी ने तीन मजदूरों को देर रात मारा और आज तड़के तक उन्हें बंधक बना लिया था।

मजदूरों ने प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की और दोषी सुरक्षा गार्ड के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सैकड़ों मजदूरों ने पतरापाली के मुख्य द्वार के सामने प्रदर्शन किया और पूरे मामले की जांच की मांग की।

पीड़ित मजदूर ने बताया कि कल देर रात जिंदल के ही एक सुरक्षा प्रहरी द्वारा तीन मजदूरों को न केवल जमकर मारा था, बल्कि आज तड़के तक उन्हें बंधक बना लिया था। मजदूरों का आरोप है कि प्लांट के अंदर एसएमएस टू में हाईड्रोलिक सिस्टम है, जिसका केस उनके पास आया था।

कोतरा रोड थाना प्रभारी त्रिनाथ त्रिपाठी ने कहा कि उन्हें इस घटना की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से मिली है और अभी तक किसी ने भी थाने में लिखित या मौखिक शिकायत नहीं की है। अगर शिकायत आती है तो पूरे मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

जिंदल प्रबंधन इस मामले में चुप है और अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। मजदूरों का प्रदर्शन अभी भी जारी है और उन्होंने अपनी मांगों के पूरा होने तक प्रदर्शन करने की बात कही है।