वेदांता एल्युमीनियम ने को बच्चों के लिए आयुर्वेद आधारित टीकाकरण अभियान तीन जिलों में चलाया जाएगा

वेदांता एल्युमीनियम ने को बच्चों के लिए आयुर्वेद आधारित टीकाकरण अभियान ‘स्वर्ण प्राशन’ पहल के लिए आयुष मंत्रालय के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की

भुवनेश्वर: वेदांता एल्युमीनियम ने को बच्चों के लिए आयुर्वेद आधारित टीकाकरण अभियान ‘स्वर्ण प्राशन’ पहल के लिए आयुष मंत्रालय के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की। यह अभियान कालाहांडी, कोरापुट और रायगढ़ के तीन जिलों में चलाया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि अभियान के तहत उन्होंने कालाहांडी जिले के बच्चों तक पहुंचना शुरू कर दिया है।

गुरुवार को भवानीपटना के मणिकेश्वरी हाई स्कूल और सरस्वती शिशु मंदिर के करीब 500 छात्रों को आयुर्वेदिक टीकाकरण की बूंदें मुंह से पिलाई गईं। इस अवसर पर जिला सहायक चिकित्सा अधिकारी (डीएएमओ) डॉ. अयोध्यानाथ बेहरा और अन्य चिकित्सा अधिकारी मौजूद थे।कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि वेदांता को वंचित क्षेत्रों में कार्यक्रम शुरू करने के लिए राज्य सरकार और आयुष मंत्रालय के सचिव से सहयोग और मार्गदर्शन मिल रहा है और अब इसे रायगढ़ और कोरापुट जिलों में विस्तारित करने की योजना है।

वेदांता एल्युमीनियम के सीओओ सुनील गुप्ता ने कहा, “ओडिशा सरकार और आयुष मंत्रालय के साथ हमारे सहयोग के माध्यम से, हमारा लक्ष्य समुदायों के समग्र विकास के लिए मौजूदा सरकारी योजनाओं का विस्तार और सुदृढ़ीकरण करना है।” वेदांता एल्युमीनियम (बॉक्साइट माइंस) के सीओओ नितिन कुमार तिवारी ने कहा कि उन्होंने इस साल कोरापुट, कालाहांडी और रायगढ़ में 16 वर्ष तक की आयु के 30,000 बच्चों को लाभान्वित करने के लिए स्वर्ण प्राशन कार्यक्रम का विस्तार करने की योजना बनाई है।