CG ब्रेकिंग : बोलेरो वाहन की ठोकर से बाल आरक्षक की मौत

बीजापुर, 27 सितंबर (वेदांत समाचार)। गुरुवार की दोपहर बोलेरो वाहन की ठोकर से एक बाल आरक्षक की मौत हो गई। ज़िला अस्पताल में इलाज के दौरान बालक को मृत घोषित कर दिया गया। पिता की मौत के बाद उसे अनुकंपा नियुक्ति मिली थी। बताया गया है कि वाहन स्कूल संचालक की थी।

स्कूल संचालक शंकर नाग की बोलेरो की टक्कर से मृतक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया था। मृतक आदर्श बाल आरक्षक के पिता पनकु पुनेम नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हुए थे।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार की दोपहर करीब 12 बजे बाल आरक्षक आदर्श पुनेम पिता स्व. पनकु पुनेम उम्र 16 पुलिस लाइन से अपनी बाइक से घर आ रहा था। इसी दौरान पीछे से आ रही तेज रफ्तार से बोलेरो वाहन क्रमांक सीजी 18 के 8768 ने बाइक सवार बाल आरक्षक को जबरदस्त ठोकर मार दी। इसके चलते बाल आरक्षक आर्दश पुनेम गंभीर रूप से घायल हो गया । उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बताया गया है कि बोलेरो सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल संचालक शंकर नाग की थी। मृतक आदर्श डीएव्ही स्कूल में 10 वीं का छात्र था और आज उसकी तिमाही परीक्षा होनी थी। मृतक का अंतिम संस्कार गृहग्राम चेरपाल में किया जाएगा। बीजापुर थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। उन्होंने बताया कि मृतक का पोस्टमार्डम करवाकर शव परिजनों को सौप दिया गया हैं।

पिता की हत्या के बाद मिली थी अनुकंपा नियुक्ति

जानकारी के मुताबिक अब से सात साल पहले मृतक बाल आरक्षक आदर्श पुनेम के पिता सहायक आरक्षक पनकू पूनेम की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी। सरकार ने आदर्श पुनेम को अनुकम्पा नियुक्ति के तहत बालिग होने तक बाल आरक्षक के पद पर नियुक्त किया था। बालिग होने के दो साल बाद उसकी नियुक्ति बतौर आरक्षक के पद पर होनी थी।