Toolkit मामले में जांच के लिए बंगलुरु रवाना हुई राजधानी पुलिस

0 कांग्रेस के रिसर्च विभाग प्रमुख राजू गौड़ा से करेंगे पूछताछ


रायपुर । बहुचर्चित टूलकिट मामले की जांच-पड़ताल करने राजधानी पुलिस की एक टीम बेंगलुरु रवाना हुई है। वहां यह टीम कांग्रेस रिसर्च विभाग के अध्यक्ष राजू गौड़ा से पूछताछ करेगी। इस टीम में रायपुर ग्रामीण एसपी तारकेश्वर पटेल, कुछ इंस्पेक्टर और एक ट्रेनी आईपीएस शामिल हैं।
ज्ञातव्य है कि कांग्रेस के रिसर्च विभाग का दस्तावेज बताकर पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह और भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने लैटर सोशल मीडिया पर वायरल किए थे। इस पर कांग्रेसियों को निर्देश लिखा था कि मोदी सरकार को कोरोना के मामले मेें बदनाम किया जाए। ट्विटर पर शेयर इस कंटेट को खुद ट्विटर ने मैनिपुलेटेड बता दिया था।


रायपुर के सिटी एसपी लखन पटले ने बताया कि बेंगलुरु में राजू गौड़ा से वायरल लेटर को लेकर पूछताछ की जाएगी। इस मामले में सिविल लाइंस थाने में डॉ रमन सिंह और संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज है। वहीं दूसरी तरफ इस केस में डॉ. रमन सिंह को दूसरा नोटिस जारी किया गया है। 21 मई को भी उन्हें नोटिस भेजकर पूछताछ की गई थी, तब डॉ रमन ने अपने ट्विटर अकाउंट का एक्सेस देने से इंकार कर दिया था। संबित पात्रा ने रायपुर पुलिस से इस मामले में समय मांगा हुआ है। अब तक पुलिस ने उन्हें तय तारीख नहीं दी है। सिटी एसपी लखन पटले के मुताबिक जल्द ही संबित पात्र को भी एक नोटिस जारी किया जाएगा।