CG BREAKING : मेकाहारा में ब्लैक फंगस से उपचार के दौरान डाॅक्टर की हुई मौत

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ब्लैक फंगस की चपेट में आए एक डाॅक्टर की मौत हो गई है। मेडिकल अफसर डाॅ. बीपी सोनकर को ब्लैक फंगस की शिकायत के बाद प्रदेश के सबसे बड़े सुपर स्पेशलिटी अस्पताल मेकाहारा में उपचार के लिए दाखिल किया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली है। उनकी मौत के बाद अस्पताल में भी हड़कंप मच गया है।

प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर से बमुश्किल निजात मिल पाई है, इससे पहले ही ब्लैक फंगस ने छत्तीसगढ़ में दस्तक दे दिया था। बिलासपुर के सिम्स में 11 लोगों का उपचार जारी है, जहां दो लोगों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि ब्लैक फंगस की चपेट में आकर जिंदगी की जंग हारने वाले डाॅ. सोनकर शहर के पुलिस परिवार कल्याण चिकित्सालय के मेडिकल ऑफिसर के तौर पर पदस्थ थे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक डाॅ. सोनकर कोरोना की चपेट में भी आए थे, लेकिन उन्होंने कोरोना को मात दे दी थी। इसके बाद वे ब्लैक फंगस के चपेट में आ गए। बताया जा रहा है कि ब्लैक फंगस का असर उनके ब्रेन तक पहुंच गया था। डाॅ. सोनकर का ऑपरेशन भी किया गया, लेकिन उनके स्वास्थ्य में किसी तरह का सुधार नहीं दिखा। अंततः उन्होंने आज दम तोड़ दिया।

अब तक प्रदेश में ब्लैक फंगस 119 मामले सामने आए है। वहीं मेकाहारा अस्पताल में ब्लैक फंगस से मौत का यह पहला मामला सामने आया है। वहीं प्रदेश में भी ब्लैक फंगस से लगातार मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। इसी तरह राजधानी रायपुर में ब्लैक फंगस से अब तक के चार मौते हो चुकी है।वर्तमान में मेकाहारा में 26 लोगों इलाज चल रहा है।