NTPC Korba ने ठेकेदार कर्मचारियों के लिए प्रशिक्षण श्रृंखला शुरू की

कोरबा, 25 सितंबर 2024 (वेदांत समाचार)। अपने कार्यबल के ज्ञान, तकनीकी क्षमता, और सुरक्षा संस्कृति को बढ़ाने की प्रतिबद्धता के साथ, एनटीपीसी कोरबा ने ठेकेदार कर्मचारियों (इलेक्ट्रिशियन) के लिए एक समर्पित प्रशिक्षण श्रृंखला शुरू की है। यह कार्यक्रम 25 सितंबर 2024 को आरंभ हुआ और इसे संयंत्र संचालन में शामिल इलेक्ट्रिशियनों को व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

यह प्रशिक्षण कार्यक्रम कुल 24 दिनों तक चलेगा और इसे लगभग 200 दिनों के भीतर एक गति में आयोजित किया जाएगा। यह पहल एनटीपीसी कोरबा के निरंतर प्रयासों का हिस्सा है, जो अपने ठेकेदार कर्मचारियों के कौशल और जागरूकता में सुधार पर केंद्रित है, विशेष रूप से उन क्षेत्रों पर जो व्यक्तिगत और परिचालन सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण हैं।

कार्यक्रम के दौरान, प्रतिभागियों को व्यवहारिक सुरक्षा के बारे में जानकारी मिलेगी और वे विभिन्न विद्युत उपकरणों, जैसे मोटरों और ट्रांसफार्मरों के रखरखाव के बारे में सीखेंगे। इसके अलावा, अग्नि सुरक्षा के आवश्यक पहलुओं और ठेकेदार काम के लिए लागू श्रम कानूनों की समझ भी दी जाएगी।

यह पहल एनटीपीसी कोरबा की सुरक्षा-प्रमुख संस्कृति बनाने की प्रतिबद्धता के साथ-साथ यह सुनिश्चित करने के लिए है कि सभी कर्मचारी संयंत्र के प्रभावी और कुशल संचालन के लिए आवश्यक नवीनतम तकनीकी ज्ञान से लैस हों।

यह प्रशिक्षण श्रृंखला एनटीपीसी कोरबा के कर्मचारियों के विकास के प्रति सक्रिय दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करती है और परिचालन उत्कृष्टता और कर्मचारी सुरक्षा के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए इसकी प्रतिबद्धता को उजागर करती है।