प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल के दो वर्ष और कुल 7 वर्ष पूरे होने पर आज कोरबा जिला भाजपा के द्वारा “सेवा ही संगठन” कार्यक्रम के तहत विभिन्न शक्ति केंद्रों में कार्यक्रम आयोजित किये गए।

कोरबा1 जून (वेदांत समाचार) । कोरबा जिले के समस्त 19 मण्डलो में कार्यक्रम आयोजित किए गए ।बालको मंडल में वार्ड क्र. 37 के दैहान पारा में, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ राजीव सिंह नें कार्यक्रम के माध्यम से मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार से त्रस्त देश की जनता को 2014 में नरेन्द्र मोदी की नेतृत्व वाली साफ सुथरी व ईमानदार सरकार मिली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नें अपने 7 साल के कार्यकाल में दर्शा दिया कि राजनीतिक इच्छाशक्ति वाली सरकार अपने फैसलों से कैसे राजनीति की दशा दिशा बदल सकती है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपलब्धियों पर गौर करें तो देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में भी भारत का सम्मान बढ़ा है। सत्ता में आते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नें कई जनकल्याणकारी घोषणाएं कर उन्हें धरातल पर अमलीजामा भी पहनाया है।

कोरबा नगर मंडल के वार्ड क्र. 8 इमलीडूग्गु में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्री विकास महतो ने कहा कि आज़ादी के बाद भी देश की अधिकांश जनता बैंकिंग सुविधा से दूर व वंचित थी । जिन्हें जनधन योजना के तहत बैंकिंग से जोड़ा गया। लकड़ी के धुएं से परेशान देश की माताओं को राहत देने के लिए उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस सिलेंडर दिए गए। देश में आदर्श ग्राम की स्थापना के लिए सांसद आदर्श ग्राम योजना लाई गई। भारत में उधमशीलता को बढ़ावा देने के लिए मेक इन इंडिया के माध्यम से स्वरोजगार पैदा किया गया। आज़ादी के 7 दशक के बाद भी अंधेरे में डूबे गाँवों में रोशनी लाने के लिए 18000 गाँवों में बिजली पहुंचाने महत्वाकांक्षी मिशन तय कर अधिकांश गाँवों का विधुतीकरण हो चुका है और बचे हुए गाँवों में तेजी से हो रहा है।

भिलाईबाजार मंडल के केसला गांव में प्रदेश उपाध्यक्ष लखनलाल देवांगन नें कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार खुशहाल भारत के लिए किसानों को मजबूत करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत सिंचाई की सुविधाएं विकसित की जा रही है। किसान न्याय योजना के तहत देश के किसानों को प्रति वर्ष 6000 रुपये की नगद राशि सीधे उनके खातों में दी जा रही है। भारतीय सैनिकों की शहादत का बदला लेने के लिए नरेन्द्र मोदी सरकार और भारतीय सेना ने जबरदस्त पराक्रम का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान पर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक कर जता दिया कि मजबूत सरकार के कारण सेना कितनी मजबूत हो सकती है।

कुदमुरा मंडल में गुरमा शक्तिकेंद्र के ठेंगरीमार गांव में रामपुर विधायक ननकीराम कँवर ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने देश में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को स्वयं का घर बनाने के लिए महती प्रधानमंत्री आवास योजना आरम्भ की, जिसके तहत जाती,धर्म से परे हर वर्ग के लाखों गरीब परिवारों का सर पर घर की छत होने का सपना पूरा हुआ है। यह अलग बात है कि छत्तीसगढ़ में सीधे जनता के हित से जुड़ी यह अच्छी योजना पिछले दो साल से प्रभावित है । प्रदेश की कांग्रेस सरकार राजनीतिक पूर्वाग्रह रखते हुए निर्धारित राज्यांश नहीं दे रही है और राज्य के गरीब वर्ग को जानबूझकर वंचित रख रही है।

दीपका मंडल में पंडित दीनदयाल उपाध्याय शक्ति केंद्र के आजाद चौक में सांसद प्रत्याशी रहे ज्योति नंद दुबे नें कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के कार्यकाल के सफलतम सात साल पूरे हो रहे हैं। देश की मजबूत नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार सबका साथ,सबका विकास,सबका विश्वास मूलमंत्र के साथ जनता के सेवार्थ निरंतर कार्य कर रही है और देश को उन्नति के शिखर पर पहुँचाने कटिबद्ध है।आगे उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार नें देश की गरीब जनता को सालाना 5 लाख रु तक मुफ्त और बेहतर इलाज के लिए आयुष्मान योजना के तहत लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाये गए। एक देश एक कर योजना के तहत जीएसटी लागू की गई।मोदी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल के आखरी समय मे सवर्ण समुदाय को आर्थिक आधार पर 10 फीसदी आरक्षण का तोहफा दिया । और अपने दूसरे कार्यकाल का सबसे ऐतिहासिक फैसला जम्मू कश्मीर से धारा 370 को निष्प्रभावी करदिया। धारा 370 हटाने के साथ ही देश में एक विधान, एक निशान, एक प्रधान का भाजपा का वर्षों पुराना चुनावी घोषणा भी पूरा हुआ।

  उक्त बातों की जानकारी देते हुए जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी मनोज मिश्रा नें बताया कि मोदी जी के 7वीं वर्षगांठ के अवसर पर सेवा ही संगठन है कार्यक्रम के तहत जिला भाजपा ने विभिन्न कार्यक्रमो का आयोजन किया जिसमें कल युवा मोर्चा द्वारा  रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था और आज जिले के लगभग 215 शक्तिकेन्द्रों में भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सेवा ही संगठन कायक्रम के तहत पल्स ऑक्सिमिटर, सेनेटाइजर, मास्क एवं सूखा राशन का वितरण एवं पौधरोपण किया और धार्मिक महत्व वाली स्थानों की सफाई भी की साथ ही कोरोना टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने का भी कार्य किया।

जिले में आयोजित कार्यक्रमों में विभिन्न शक्ति केंद्रों में जिले के सभी पदाधिकारी, सभी मोर्चा प्रकोष्ठों के अध्यक्ष, मण्डल अध्यक्ष, शक्तिकेन्द्र प्रभारी, एवं कार्यकर्ताओ में शक्ति केन्द्रों में उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाया।