उप पुलिस अधीक्षक ने ली समीक्षा बैठक, विभिन्न बिंदुओं पर हुई चर्चा

वीआईपी-वीवीआईपी सुरक्षा में तैनात अधिकारियों-कर्मचारियों को दिए अहम् निर्देश

रायपुर 18 सितंबर (वेदांत समाचार)। रायपुर जिले में वीआईपी और वीवीआईपी की सुरक्षा के लिए तैनात अधिकारियों-कर्मचारियों की एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। यह बैठक पुलिस ट्रांजिट मेंस, पुलिस लाइन रायपुर के सभागार में पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, रायपुर के निर्देशन में की गई। बैठक की अध्यक्षता उप पुलिस अधीक्षक, लाइन, रायपुर निलेश कुमार द्विवेदी ने की।

बैठक के दौरान उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ सुरक्षा से जुड़े विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गई, जिनमें सुरक्षा खतरे का आकलन, सुरक्षा योजना तैयार करना, और सुरक्षा से संबंधित गोपनीय विषय शामिल थे। विभिन्न सुरक्षा श्रेणी वाले व्हीआईपी के निवास स्थानों पर तैनात स्टैटिक गार्ड कमांडर से बारी-बारी से औपचारिक पूछताछ की गई और ड्यूटी के दौरान आने वाली चुनौतियों पर चर्चा की गई।

जम्मू-कश्मीर में चुनाव ड्यूटी पर बल की तैनाती
बैठक में यह भी बताया गया कि छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की 04 कंपनियां जम्मू-कश्मीर चुनाव ड्यूटी पर भेजी गई हैं, और चुनाव के बाद इन कंपनियों को वापस बुलाकर व्हीआईपी सुरक्षा के लिए तैनात किया जाएगा।

सुरक्षा मानकों पर विशेष जोर
बैठक में गार्ड कमांडरों को यह निर्देश दिया गया कि जवानों को उचित वर्दी, फायर टास्क, और सुरक्षा मानकों के अनुरूप ड्यूटी निभाने की जानकारी दी जाए। उन्हें स्थानीय पुलिस थानों के प्रभारी अधिकारियों के संपर्क नंबर रखने और जवानों के अनुशासन को बनाए रखने पर जोर दिया गया।

बैठक में उपस्थित कर्मचारियों को उनके शारीरिक और मानसिक फिटनेस बनाए रखने के लिए व्यायाम, हथियारों की देखभाल, और अनुशासन बनाए रखने पर विशेष निर्देश दिए गए। इस बैठक में रक्षित निरीक्षक वैभव मिश्रा, कंपनी कमांडर शरबराज सिन्हा, प्लाटून कमांडर रामूराम नरेटी, और लगभग 120 कर्मचारी उपस्थित थे।