हिंदी दिवस समारोह में माननीय केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा केनरा बैंक को प्रतिष्ठित राजभाषा कीर्ति पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

नई दिल्ली, 18 सितंबर 2024: भारत के अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक केनरा बैंक को हिंदी दिवस समारोह के दौरान भारत मंडपम, प्रगति मैदान, नई दिल्ली में आयोजित चतुर्थ अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन में माननीय केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा पत्रिकाओं की श्रेणी में प्रतिष्ठित राजभाषा कीर्ति पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह प्रतिष्ठित सम्मान केनरा बैंक द्वारा अपने परिचालन और सेवाओं में आधिकारिक भाषा हिंदी को बढ़ावा देने में किए गए अनुकरणीय योगदान के लिए दिया गया है।

यह पुरस्कार माननीय गृह राज्य मंत्री श्री नित्यानंद राय और श्री बंदी संजय कुमार की गरिमामयी उपस्थिति में प्रदान किया गया। केनरा बैंक के प्रबंध निदेशक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री के सत्यनारायण राजु ने हिंदी दिवस के राष्ट्रीय उत्सव के शुभारंभ के अवसर पर आयोजित भव्य समारोह में इस सम्मान को प्राप्त किया।

पुरस्कार ग्रहण करते हुए केनरा बैंक के एमडी एवं सीईओ श्री के सत्यनारायण राजु ने अपनी टिप्पणी में कहा, “केनरा बैंक के लिए राजभाषा कीर्ति पुरस्कार से सम्मानित होना बहुत गर्व की बात है। हम अपने दैनिक कार्यों में हिंदी के उपयोग को बढ़ावा देने और बैंकिंग क्षेत्र में इसके विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह पुरस्कार हमें भाषा के माध्यम से अपनी सेवाओं की समावेशिता को बढ़ाने और देश के सबसे दूरदराज के इलाकों तक पहुँचने के अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए प्रेरित करता है।”

यह पुरस्कार भाषा समावेशिता के प्रति केनरा बैंक की अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है, जो भारत भर में वित्तीय सेवाओं की पहुंच बढ़ाने के उद्देश्य से सरकारी नीतियों को बढ़ावा देने में एक प्रमुख बैंक के रूप में इसकी भूमिका को दर्शाता है।