CG BREAK : कवर्धा में तनाव, हत्या के शक में घर जलाया, एक की मौत, 80 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

कवर्धा, 16 सितम्बर। कवर्धा जिले के लोहारीडीह गांव में हुई घटना पर बड़ा अपडेट आया है। हत्या के शक में आक्रोशित ग्रामीणों ने एक घर के चार लोगों को बंधक बनाकर उनके घर में आग लगा दी, जिसमें एक व्यक्ति की जलकर मौत हो गई। मृतक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। इस घटना में घर के अन्य लोग भी गंभीर रूप से झुलस गए हैं।

घटना के पीछे की वजह यह बताई जा रही है कि रेंगाखार थाना क्षेत्र के लोहारीडीह गांव में एक युवक का शव फांसी से लटका मिला था। इससे गांव में तनाव फैल गया, और ग्रामीणों ने एक युवक पर हत्या का शक जताते हुए उसके घर पर हमला कर दिया। चार सदस्यों को बंधक बनाने के बाद घर में आग लगा दी गई, जिससे इस दर्दनाक घटना ने तूल पकड़ लिया।

सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव मौके पर पहुंचे, लेकिन स्थिति इतनी गंभीर थी कि ग्रामीणों ने उन्हें गांव में घुसने से रोकने की कोशिश की और उनके साथ झूमाझटकी भी की। इस झड़प में एसपी और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए 400 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। फिलहाल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 80 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, और इलाके में शांति बहाल करने के प्रयास जारी हैं। गांव में अभी भी तनाव का माहौल है, और प्रशासन लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है।