सुकमा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़,5 लाख का ईनामी नक्सली ढेर

सुकमा, 14 सितंबर – सुकमा जिले के थाना चिंतागुफा क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 5 लाख रुपये का ईनामी नक्सली मारा गया है। मुठभेड़ में एक हथियार और वायरलेस सेट सहित बड़ी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद हुई है।

मुठभेड़ ग्राम तुमालपाड़ के जंगल-पहाड़ी में हुई, जहां पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया था। मारे गए नक्सली की पहचान माड़वी कोसा के रूप में हुई है, जो नक्सल संगठन में प्लाटून 04 एसीएम (पीपीसीएम) के पद पर था और 5 लाख रुपये का ईनामी था।

मुठभेड़ में बरामद की गई नक्सली सामग्री में एक पिस्टल, जिंदा राउंड, बायोफेम वायरलेस सेट, टिफिन बम, देशी ग्रेनेड, बीजीएल सेल, जिलेटिन रॉड, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, कैमरा फ्लेश, बिजली वायर, कोर्डेक्स वायर, काली वर्दी, केमोफ्लेस पेंट और केमोफ्लेस कैप शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि मारा गया नक्सली विभिन्न नक्सली गतिविधियों में शामिल था, जिनमें पुलिस गस्त पार्टी की रेकी कर हमला करना, पुलिस पार्टी के आने-जाने वाले मार्गों पर स्पाइक/बम लगाना, मुख्य मार्गों को खोदकर मार्ग अवरुद्ध करना, शासन-प्रशासन के विरुद्ध बैनर, नक्सली पर्चा-पंपलेट लगाना शामिल है।