कोरबा के हीरामणी वैष्णव की कविताई में लगातार बढ़ती लोकप्रियता

कोरबा, 10 सितंबर 2024: कोरबा जिले के प्रसिद्ध हास्य कवि हीरामणी वैष्णव ने अपनी कविताओं से पूरे देश में अपनी पहचान बना ली है। भारत अल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको), वेदांता समूह में प्रोसेस टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत हीरामणी वैष्णव ने मात्र डेढ़ वर्षों में ही 9 राज्यों में अपनी कविता की प्रस्तुति दी है और अब राजस्थान और आंध्रप्रदेश में भी अपनी कविताओं की प्रस्तुति देने जा रहे हैं।

हीरामणी वैष्णव ने शेमारू टीवी के बहुचर्चित शो “वाह भाई वाह” व दूरदर्शन सहित अन्य टीवी चैनलों में काव्यपाठ कर चुके हैं। वे आगामी दिनों में कोरबा, विशाखापट्टनम, रायपुर, बनारस, लखनऊ, जयपुर और सीतापुर में कवि सम्मेलनों में प्रदेश का परचम लहराएंगे।

हीरामणी वैष्णव ने अपनी सफलता में अपने माता-पिता, दादा और गुरुओं के साथ ही साथ बालको, वेदांता समूह व बालको के सभी अधिकारियों, सहकर्मी भाईयों सहित इंटक यूनियन का योगदान अतुलनीय बताया है।

हीरामणी वैष्णव की कविताई में लगातार बढ़ती लोकप्रियता ने उन्हें देश के प्रमुख कवियों में शामिल कर दिया है। उनकी कविताएं हास्य और व्यंग्य से भरपूर होती हैं और उन्हें सुनने वाले हर कोई उनका मुरीद हो जाता है।