Chhattisgarh नगर सैनिकों के 500 पदों पर भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट की तारीख घोषित, जानें डिटेल…

रायपुर, 08 सितम्बर (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ नगर सेना विभाग द्वारा महिला छात्रावास और सामान्य ड्यूटी के 500 रिक्त पदों के लिए महिला और पुरुष नगर सैनिकों की भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा 16 सितंबर से आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा का आयोजन चार संभागीय मुख्यालयों में किया जाएगा।

रायपुर संभाग के अंतर्गत रायपुर, दुर्ग, बेमेतरा, बालोद, राजनांदगांव, कबीरधाम, गरियाबंद, महासमुंद, धमतरी और बलौदा बाजार में 450 महिला और पुरुष नगर सैनिकों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं, पुरुष सामान्य ड्यूटी के 200 नगर सैनिकों के पदों के लिए यह परीक्षा 16 सितंबर से 4 अक्टूबर तक केंद्रीय प्रशिक्षण संस्थान, नगर सेना, माना कैंप में होगी।

परीक्षा के आयोजन की पूरी व्यवस्था की जा रही है ताकि उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए आवश्यक दस्तावेज और अन्य औपचारिकताओं के बारे में समय पर सूचित किया जाएगा।

नगर सैनिकों के लिए परीक्षा: रायपुर संभाग के रायपुर, दुर्ग, बेमेतरा, बालोद, राजनांदगांव, कबीरधाम, गरियाबंद, महासमुंद, धमतरी और बलौदा बाजार में 450 महिला और पुरुष नगर सैनिकों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा 16 सितंबर से शुरू होगी और इसके लिए निर्धारित तारीखें संबंधित संभागीय कार्यालयों द्वारा सूचित की जाएंगी।

पुरुष सामान्‍य ड्यूटी के लिए परीक्षा: सामान्य ड्यूटी के लिए 200 नगर सैनिकों के पदों के लिए परीक्षा 16 सितंबर से 4 अक्टूबर तक केंद्रीय प्रशिक्षण संस्थान, नगर सेना, माना कैंप में होगी।

यह परीक्षा छत्तीसगढ़ नगर सेना विभाग के द्वारा नियमित भर्ती प्रक्रिया का हिस्सा है और इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को नगर सैनिक के रूप में नियुक्त किया जाएगा। विभाग ने इस परीक्षा को पारदर्शी और निष्पक्ष बनाने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए हैं।