निवारक सतर्कता के तहत एनटीपीसी लारा में प्रभातफेरी का आयोजन

रायगढ़,4 सितंबर (वेदांत समाचार)।निवारक सतर्कता तिमाही के पालन के तहत, 4 सितंबर 2024 को मैत्री नगर, एनटीपीसी लारा में श्रीमती रश्मिता झा, मुख्य सतर्कता अधिकारी, (एनटीपीसी लिमिटेड) के नेतृत्व में वॉकथॉन का आयोजन किया गया। कर्मचारियों, सीआईएसएफ कर्मियों और स्वामी नारायण गुरुकुल स्कूल के शिक्षकों ने इस प्रभातफेरी में भाग लेकर भ्रष्टाचार के दुष्प्रभावों के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए तख्तियां और बैनर लेकर मैत्री नगर का भ्रमण किया। इस वर्ष सतर्कता विभाग 28 अक्टूबर से 3 नवंबर 2024 तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2024 मना रहा है। केंद्रीय सतर्कता आयोग के निर्देशानुसार, सतर्कता जागरूकता सप्ताह की प्रस्तावना के रूप में, एनटीपीसी 16 अगस्त से 15 नवंबर 2024 तक तीन महीने लंबा निवारक सतर्कता अभियान मना रहा है। इस अवधि के दौरान क्षमता निर्माण कार्यक्रम, प्रणालीगत सुधार उपायों की पहचान और कार्यान्वयन, परिपत्रों/दिशानिर्देशों और मैनुअल का अद्यतन, शिकायतों का निपटान और गतिशील डिजिटल उपस्थिति द्वारा जनता तक पहुंचने जैसी विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

इस प्रवास के दौरान, श्रीमती रश्मिता झा, मुख्य सतर्कता अधिकारी (एनटीपीसी लिमिटेड) ने शासकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, महलोई के छात्रों और शिक्षकों को चश्मे वितरित किए और सहयोगी गांव के महिला स्वयं सहायता समूह के लिए आयोजित मशरूम की खेती के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

श्रीमती रश्मिता झा ने एनटीपीसी लारा के टाउनशिप मैत्री नगर में “वेस्ट टू आर्ट” पार्क का भी उद्घाटन किया। वेस्ट टू आर्ट पार्क एनटीपीसी लारा प्रबंधन का एक अभिनव विचार है, जिसमें थोड़े से संशोधन और परिवर्तन द्वारा औद्योगिक कचरे का उपयोग किया जाता है। इस पहल से जहां औद्योगिक कचरे को कम से कम किया जा सकेगा, वहीं उसका पुनः उपयोग भी किया जा सकेगा, जिससे बहुमूल्य संसाधनों को बचाया जा सकेगा।

इस अवसर पर अनिल कुमार, एचओपी (लारा), श्रीमती अनुराधा शर्मा, अध्यक्ष (प्रेरिता महिला समिति), महावीर सिंह, डिप्टी कमांडेंट (सीआईएसएफ), रविशंकर, जीएम (प्रोजेक्ट), पंकज शेखर, एजीएम (सतर्कता), श्री जाकिर खान, एजीएम (एचआर), सीआईएसएफ कर्मी, कर्मचारी और प्रेरिता महिला समिति की सदस्य उपस्थित थीं।