सरकारी नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

रायपुर,02 सितम्बर(वेदांत समाचार)।सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है। रायपुर निवासी प्रीति शर्मा और स्वयं शर्मा के खिलाफ देवकी ध्रुव समेत कई लोगों ने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। इन आरोपियों ने लोगों से नगद और ऑनलाइन भुगतान के माध्यम से बड़ी रकम ऐंठी, लेकिन न तो नौकरी लगवाई और न ही पैसे वापस किए। मामला न्यू राजेंद्रनगर थाना का है। देवकी ध्रुव, जो धमतरी जिले के सांकरा ग्राम की निवासी हैं, ने शिकायत में बताया कि उनकी मुलाकात स्वयं शर्मा से एक कार्यक्रम के दौरान हुई थी।

स्वयं शर्मा ने खुद को सरकारी नौकरी दिलाने में सक्षम बताया और देवकी से रेलवे विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर 90,000 रुपये ऐंठ लिए। बाद में, स्वयं और प्रीति शर्मा ने उनसे और उनके जान-पहचान के लोगों से भी पैसे लिए, लेकिन वादा पूरा नहीं किया।ठगी का शिकार हुए अन्य व्यक्तियों में शिव नेताम, दिनेश कुमार, संजय साहू, भानु राम धीवर, मनीष साहू, मोहन बारकंडे और पवन धीवर जैसे लोग शामिल हैं,

जिन्होंने इनसे सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने के लिए लाखों रुपये दिए थे। शिकायत में उल्लेख किया गया है कि आरोपियों ने न तो नौकरी दिलाई और न ही रकम वापस की, और जब उनसे संपर्क किया गया, तो उन्होंने जवाब देना बंद कर दिया।प्रीति शर्मा और स्वयं शर्मा के खिलाफ शिकायत मिलने पर न्यू राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने प्रथम दृष्टया धारा 420 (धोखाधड़ी) और 34 (साझा इरादा) के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।इस धोखाधड़ी से प्रभावित लोगों में आक्रोश व्याप्त है और वे न्याय की मांग कर रहे हैं।