स्वास्थ्य क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिये श्रेष्ठा को यूनिवर्सल एमिनेन्स एवार्ड

रायपुर, 01 सितम्बर 2024/स्वास्थ्य कल्याण एवं त्वचा देखभाल के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य और अपनी अलग पहचान बनाने के लिये रायपुर की श्रेष्ठा तिवारी को मुम्बई में यूनिवर्सल एमिनेन्स एवार्ड से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार गत दिवस ताज मुम्बई में आयोजित एक कार्यक्रम मे फिल्म अभिनेता अरबाज खान ने प्रदान किया।

मुम्बई की प्रतिष्ठित फाल्कन मल्टीमीडिया एवं पब्लीसिटी हाउस द्वारा यह पुरस्कार उन दूरदर्शी लोगों को प्रदान किया जाता है जो ग्राउंड ब्रेकिंग तकनीकों से लेकर परिवर्तनकारी व्यावसायिक मॉडल के माध्यम से भविष्य को आकार देते हैं। उत्कृष्टता और दूरदर्शी सोच पर ध्यान केंद्रित करते हुए, प्रगति के सार को मूर्त रूप देते हैं और अपने-अपने क्षेत्रों में प्रेरणा के प्रतीक के रूप में कार्य करते हैं।

रायपुर के डीपीएस स्कूल और क्राइस्ट यूनिवर्सिटी बंगलुरू की छात्रा श्रेष्ठा ने त्वचा की सकारात्मकता की अग्रणी पैरोकार के रूप में, सोरायसिस के साथ अपनी व्यक्तिगत यात्रा को बदलाव के लिए एक शक्तिशाली मंच में बदल दिया है। मात्र 8 वर्ष की आयु में इस त्वचा रोग से पीड़ित होने के बाद, उन्होंने दूसरों को सोरायसिस के बारे में शिक्षित करने, कलंक को खत्म करने और अपने ऑनलाइन समुदाय, Psafe Space के माध्यम से सहायता प्रदान करने के लिए खुद को समर्पित कर दिया है।

इंस्टाग्राम पर 10 मिलियन से अधिक लोगों की पहुंच और फेमिना इंडिया, एले और ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे जैसे प्रतिष्ठित प्रकाशनों में शामिल होने के साथ, श्रेष्ठा का प्रभाव दूरगामी है।

न्यूयॉर्क शहर में लिंक स्क्रीन पर प्रसारित एक वैश्विक अभियान में उनका प्रतिनिधित्व अंतरराष्ट्रीय मंच पर उनके प्रभाव को उजागर करता है। अपनी उपलब्धियों से परे, श्रेष्ठा सोरायसिस से पीड़ित लोगों को खुद से प्यार करने के लिए प्रेरित करती हैं, जिससे उन्हें बेहतर जीवन जीने में मदद मिलती है।