सजग कोरबा अभियान: यातायात पुलिस एवं परिवहन विभाग की संयुक्त कार्यवाही…चेकिंग कार्यवाही में कुल 68 स्कूल बस/वैन को चेक किया गया

⏺️स्कूल बस/ वैन का किया गया निरीक्षण।

कोरबा,01 सितंबर (vedant samchar)। जिले के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश उपरांत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती नेहा वर्मा, उप पुलिस अधीक्षक श्री बेनेडिक्ट मिंज एवं ज़िला परिवहन अधिकारी विवेक सिन्हा के पर्यवेक्षण में यातायात पुलिस एवं परिवहन विभाग की टीम के द्वारा स्कूल में चल रहे वाहनों का निरीक्षण और वाहन चालकों की चेकिंग की गई।

आज पुलिस और परिवहन विभाग टीम के द्वारा स्कूल में चल रहे कुल 68 स्कूल बस/वैन को चेक किया गया। पुलिस टीम का यह उद्देश्य है कि स्कूलों में चल रहे स्कूल बस/वैन का रजिस्ट्रेशन दुरुस्त हो एवं साथ ही साथ वाहन चालक का लाइसेंस सही हो जिससे यातायात दुर्घटनाओं को नियंत्रित किया जा सके। बस ड्राइवर को यातायात नियमों का पालन करने हेतु हिदायत भी दिया गया।

निरीक्षण दौरान स्कूल बस/वैन को चेक किया गया कि उसमें पीला रंग है कि नहीं और आगे पीछे स्कूल बस लिखा है कि नहीं। बस में फर्स्ट ऐड किट, अग्नि श्मन यंत्र, नीचे बस्ता रखने की जगह, स्पीड गवर्नर, डोर लॉक सिस्टम आदि सही है कि नहीं।

बस एवं उसके ड्राइवर के दस्तावेज भी चेक किए गये।पुलिस के द्वारा स्कूल प्रबंधन को बस में एक टीचर अवश्य बैठाने के लिए निर्देशित किया गया। स्कूल प्रबंधन को ड्राइवर का चरित्र सत्यापन नज़दीकी थाने में कराने के भी निर्देश दिये गये।