विराट कोहली या बाबर आजम, कौन है बेहतर? पाक दिग्गज के तीखे बयान ने लगाया चर्चा पर विराम

नईदिल्ली,31 अगस्त: क्रिकेट जगत में विराट कोहली और बाबर आजम की अक्सा तुलना होती रही है. दोनों खिलाड़ी कई बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर चुके हैं और दोनों ने ही अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने इस विषय पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उनका मानना है कि इन दोनों खिलाड़ियों की तुलना किसी भी तरीके से सही नहीं है क्योंकि बाबर आजम से विराट कोहली कहीं अधिक बेहतर हैं.

स्पोर्ट्स तक के अनुसार कनेरिया ने कहा, “कौन उनकी तुलना कर रहा है? मैं लोगों को उनकी तुलना करते देखते-देखते थक चुका हूं. जब आप तुलना कर ही रहे हैं तो यह भी देख लीजिए कि विराट कोहली ने कितने रन बनाए हैं. उन्होंने दुनिया भर में रन बनाए हैं और बहुत महान खिलाड़ी हैं.”

बाबर उनके आसपास भी नहीं
दानिश कनेरिया ने कहा कि जब विराट कोहली मैदान में आते हैं तब उनका रुतबा ही अलग होता है, इस मामले में बाबर उनके आसपास भी नहीं हैं और तुलना की बात तो भूल ही जाइए. कनेरिया ने कहा कि उनसे कई बार विराट और बाबर की तुलना के संबंध में सवाल पूछा जा चुका है, लेकिन उन्होंने कभी ऐसा नहीं किया. आंकड़े ही सबकुछ बयां कर देते हैं. जब वो दोनों रिटायर हो जाएंगे तब भी आप आंकड़ों को देख लीजिएगा.

विराट कोहली रनों और शतकों के मामले में बाबर आजम से बहुत आगे हैं. हालांकि बाबर आजम टी20 क्रिकेट में हाल ही में कोहली से रनों के मामले में आगे निकल गए थे, लेकिन विराट और रोहित शर्मा दोबारा उनसे ऊपर आ गए हैं. मगर टी20 क्रिकेट में भी विराट-बाबर की तुलना करना ठीक नहीं क्योंकि पूर्व भारतीय कप्तान का औसत 48 से अधिक है, वहीं बाबर का औसत करीब 41 है. दूसरी ओर उनके स्ट्राइक रेट में भी जमीन-आसमान का अंतर दिखाई पड़ता है.

नोट:देश, विदेश,खेल, राजनीति अन्य news के अपडेट के लिए बने रहिए… सही और सटीक खबरों के लिए vedant samachar.in पर।