KORBA: अनेक अव्यवस्थाओं से जूझता आश्रित ग्राम कल्दामार का प्राथमिक शाला भवन, पिछले तीन साल से है पूरी तरह से जर्जर, जनदर्शन में शिकायत के बाद भी प्रशासन मौन…शिक्षक में बयां की हकीकत…VIDEO

कोरबा, 29 अगस्त (वेदांत सामाचार)। कहने को तो स्कूल को विद्या का मंदिर कहा जाता है पर इस मंदिर पर किसी प्रकार के शिक्षा विभाग की कोई जिममेदारी नजर नहीं आ रही है। ऐसा ही हाल कोरबा ब्लाक अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत कोरकोमा आश्रित ग्राम कल्दामार के प्राथमिक शाला भवन पिछले तीन शाल से पूरी तरह से जर्जर हो गई है।

यहां स्कूल एक पेड़ के नीचे खुले में किया जा रहा संचालित

जिसकी शिकायत विभागीय अधिकारी को दे दिया गया है जिसकी सुध लेने अभी तक कोई भी नहीं आया है।जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट जनदर्शन में किया था वहां से भी 15 दिवस के भीतर इसकी मरम्मत कार्य करने का आश्वासन दिया था।

यहां पर स्कूल एक पेड़ के नीचे खुले में संचालित किया जा रहा है जिससे कभी भी दुर्घटना घट सकती है। यहां पर एक बार दुर्घटना घट चुका है एक भालू ने एक बच्चे को काट लिया था। लगता है यहां पर शासन को कोई और घटना घटने की इंतजार है । यहां पर ना तो बाउंड्री बाल की व्यवस्था है । यहां पर शासन की लचर व्यवस्था देखी जा रही है ।