CG BREAKING : दीवार गिरने से दादी-2 पोतियों की मौत, मूसलाधार बारिश से गल गई थी दीवार, ग्रामीणों ने मलबे से निकाला…परिजनों का रो-रोकर बुराहाल

सूरजपुर, 27 अगस्त (वेदांत समाचार) I जिले में सोमवार शाम घर की कच्ची दीवार गिरने से दादी और 2 पोतियां मलबे में दब गई। तीनों को मलबे से निकालकर अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल लाया गया, जहां तीनों ने दम तोड़ दिया। घटना जयनगर थाना क्षेत्र के फतेहपुर करतमा की है।

जानकारी के मुताबिक, करतमा पंचायत निवासी बुजुर्ग महिला के बेटे सचिन दास के घर की दीवार बारिश की वजह से कमजोर हो गई थी। शाम करीब पांच बजे सचिन दास की मां धनमतिया (53) अपनी दो पोतियों बिजली (2.5) और सोहानी (1.5) के साथ दीवार के पास बैठी थी। इसी बीच अचानक दीवार गिर गई।

ग्रामीणों ने तीनों को निकाला, अस्पताल में मौत

घटना के दौरान सचिन दास काम पर गया था। ग्रामीणों को हादसे की सूचना मिली तो बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे। मिट्टी में दबी धनमतिया और दोनों बच्चों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। उन्हें मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर्स ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

PM आवास नहीं मिला, कच्चे मकान में रह रहा था परिवार

ग्रामीणों ने बताया कि सचिन दास का परिवार वर्षों से कच्चा मकान बनाकर रह रहा है। कई बार PM आवास के लिए आवेदन कर चुका है, लेकिन न उसके माता के नाम से और न ही उसके नाम से घर मिला। ऐसे में आज बड़ा हादसा हो गया।

अंदाजा नहीं था कि दीवार गिर जाएगी

सचिन दास इसी कच्चे घर में रहकर गुजर बसर कर रहा था। उसे अंदाजा नहीं था कि दीवार गिर जाएगी। मूसलाधार बारिश से दीवार गल गई थी। वहीं मामले में पंचायत के सरपंच रंगुराम ने बताया कि सचिन के लिए PM आवास की स्वीकृति नहीं हुई है। उनके कार्यकाल में नए आवेदन नहीं भरे गए हैं।

मॉर्च्युरी में रखे गए तीनों शव

घटना की सूचना पर जयनगर पुलिस भी मौके पर पहुंची। शवों को फिलहाल मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के मॉर्च्युरी में रखवा दिया गया है। मंगलवार को शवों का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा और परिजनों को सौंपा जाएगा। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।