इस मैच में रोमांच की सारी हदें हुई पार, एक-दो नहीं बल्कि तीन सुपर ओवर के बाद आया नतीजा, जानें

नई दिल्ली,24 अगस्त (वेदांत समाचार)। कर्नाटक में जारी घरेलू टी20 लीग में वो हुआ जो क्रिकेट के इतिहास में कभी नहीं हुआ। महाराजा ट्रॉफी के तहत बेंगलुरु ब्लास्टर्स और हुबली टाइगर्स के बीच शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में एक-दो नहीं बल्कि तीन सुपर ओवर के बाद नतीजा निकला। इस घटना ने सभी को हैरान कर दिया।

पहले सुपर ओवर में 10-10 और दूसरे में 8-8 रन बने
बेंगलुरु ब्लास्टर्स और हुबली टाइगर्स के बीच खेले गए मुकाबले में दोनों टीमों ने 164 रन बनाए। इस तरह यह मैच टाई हो गया। इसके बाद पहले सुपर ओवर में दोनों टीमों ने 10-10 रन बनाए। दूसरे सुपर ओवर में दोनों टीमों ने 8-8 रन बनाए। वहीं, तीसरे सुपर ओवर में इस मैच का नतीजा आया और हुबली टाइगर्स को जीत मिली।

तीसरे सुपर ओवर में निकला फैसला
तीसरे सुपर ओवर में बेंगलुरु ने कुल 12 रन बनाए। मनीष पांडे की अगुवाई वाली हुबली टाइगर्स को जीत के लिए तीसरे सुपर ओवर में 13 रनों की दरकार थी। मनवंत कुमार ने पहली गेंद पर दो रन लिए और दूसरी गेंद पर चौका जड़ा। तीसरी गेंद पर एक रन चुराया। इसके बाद एक गेंद डॉट रही जबकि अगली गेंद वाइड चली गई। पांचवीं गेंद पर मनीष ने एक रन लिया। आखिरी गेंद पर हुबली टाइगर्स को जीत के लिए चार रनों की दरकार थी। मनवंत ने लेग साइड में चौके के लिए शानदार शॉट खेला और टीम को जीत दिला दी। इस तरह तीसरे सुपर ओवर में यह नतीजा आया।

मैच में क्या हुआ?
महाराजा ट्रॉफी में लीग स्टेज क 17वें मुकाबले में बेंगलुरु ब्लास्टर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हुबली के मोहम्मद ताहा ने 31, मनीष पांडे ने 33, अनीश्वर गौतम ने 30 और मनवंत कुमार ने 27 रन बनाकर टीम का स्कोर 164 तक पहुंचा दिया। जवाब में बेंगलुर ब्लास्टर्स ने भी 164 रन ही बनाए। कप्तान मयंक अग्रवाल ने 54 रन बनाए जबकि सूरज ने 26 और नवीन ने 19 रन बनाए। इसी के साथ यह मैच टाई हो गया।