Happy Birthday Sana Khan : एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री छोड़ मौलाना से किया निकाह

इंदौर,21 अगस्त (वेदांत समाचार) 2024। बॉलीवुड में कई ऐसी हसीनाओं ने अचानक फिल्मी दुनिया से कदम पीछे खींच लिए। उनके ऐसा करने के पीछे अपने-अपने कारण रहे, लेकिन धर्म के लिए कुछ ही अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड से किनारा किया है। उनमें सबसे चौंकाने वाला नाम सना खान का है।

सना खान टीवी इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक में काम किया। उनकी खूबसूरती के कारण वह आए दिन सुर्खियों में रहती थीं। 21 अगस्त को सना अपना 36वां बर्थ डे इंजॉय करेंगी। 21 अगस्त 1988 को उनका जन्म मुंबई की धारावी में हुआ था। आइए आपको इस मौके पर सना खान से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

17 साल की उम्र में किया था डेब्यू

सना खान ने 17 साल की उम्र में पहली फिल्म ‘ये है हाई सोसायटी’ की थी। उनकी यह फिल्म साल 2005 में बड़े पर्दे पर आई थी। उसके अलावा वह ‘बॉम्बे टू गोवा’, ‘धन धना धन गोल’ और ‘वजह तुम हो’ जैसी फिल्मों में दिखाई दी थीं।

कोरियोग्राफर मेलविन लुईस संग हुआ था ब्रेकअप

सना खान कोरियोग्राफर मेलविन लुईस संग रिश्ते में रहीं, लेकिन इसका अंत उनके लिए काफी दुख पहुंचाने वाला था। सना ने एक बार लाइव चैट में इसका जिक्र किया था, लेकिन वह इस दौरान काफी रोयी थीं। उन्होंने कहा था कि उसने मुझ पर काफी पाबंदी लगाई थी। वह मुझे दूसरों के साथ काम नहीं करने देता था। इस लाइव चैट को वह पूरा नहीं कर पाई थीं। वह काफी इमोशनल हो गई थीं।

बॉलीवुड छोड़कर मौलवी से कर लिया था निकाह

सना खान ने एक दिन सबको बॉलीवुड से अलविदा कहकर चौंका दिया था। उन्होंने बताया था कि वह अब बॉलीवुड का हिस्सा नहीं है। वह धर्म के रास्ते पर चलने के लिए बॉलीवुड को छोड़ रही हैं। उन्होंने 2020 को मौलाना अनस सईद से निकाह कर लिया था। अब उनका एक बच्चा भी है।