नया फीचर्स : WhatsApp पर नहीं दिखेगा फोन नंबर, मेटा करने जा रहा ये बड़ा बदलाव…आइये जानिये यहाँ…

 व्हाट्सएप का इस्तेमाल दुनियाभर के करोड़ों यूजर्स करते हैं। मेटा यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स लेकर आती रहती है। हाल ही में कंपनी ने प्राइवेसी चेकअप का फीचर रोलआउट किया था। इस बीच मेटा अपने चैटिंग एप के प्राइवेसी में बड़ा अपडेट करने जा रही है। इससे यूजर्स का मोबाइल नंबर सुरक्षित रहेगा। अनजान लोगों से नंबर छुपा सकेंगे।

WABetaInfo के अनुसार, मेटा जल्द ही बड़ा अपडेट लेकर आने वाली है, जिससे अपना नंबर किसी के साथ शेयर करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसकी जगह यूजर नेम सेट कर सकेंगे। ये सुविधा टेलीग्राम पर पहले से मिल रही है।

कैसे काम करेगा?

रिपोर्ट में नए फीचर का स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है, जिसमें बताया गया है कि ये कैसे काम करेगा। इस सुविधा से लोग आपके यूजर नेम के जरिए व्हाट्सएप पर जुड़ सकेंगे। आपको अपना फोन नंबर शेयर करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस फीचर से प्राइवेसी बढ़ेगी। हालांकि ये अभी टेस्टिंग फेज में है।

यूजर नेम के साथ पिन कोड लगेगा

इसके अलावा WhatsApp यूजर नेम के लिए पिन कोड सुविधा तैयार कर रहा है। यह पिन प्राइवेसी को ऐड करेगा। खासकर उन लोगों के लिए जिनसे पहली बार बातचीत करेंगे। यूजर्स चार अंक का पिन चुन पाएंगे, जिससे दूसरों के साथ शेयर कर सकेंगे।