KORBA Breaking:करतला थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग वारदात 1 घंटे के भीतर अंजाम….मोबाइल की लूट ..किसान की नजरों के सामने ही उसकी मोटरसाइकिल अज्ञात लोग ले भागे

कोरबा, 18 अगस्त (वेदांत समाचार)। कोरबा जिले के करतला थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग वारदात 1 घंटे के भीतर अंजाम दी गई। भरी दुपहरी राह चलती आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से मोबाइल की लूट को अंजाम दिया गया तो वहीं खेत में काम कर रहे किसान की नजरों के सामने ही उसकी मोटरसाइकिल अज्ञात लोग ले भागे।

जानकारी के मुताबिक ग्राम सकदूकला निवासी व आंगनबाडी सकदूकला की कार्यकर्ता सुचित्रा चौहान48 वर्ष 16 अगस्त को अपने खाता नंबर को मोबाईल नंबर से kyc कराने नोनबिर्रा जाने के लिये घर से करीबन 2.30 बजे दोहपर में पैदल नोनबिर्रा च्वाईस सेंटर जा रही थी। हाथ में वीवो कंपनी का मोबाईल, जिसमें जीओ कंपनी का सिम लगा है। मेन रोड से पहले सरई पेड के पास डंगनई दाई पेड़ के पास पहुंची थी कि उसी समय करीब 3 बजे एक मोटर सायकल में दो व्यक्ति नोनबिर्रा की ओर से आये और आगे बढ़ गये।

कुछ दूरी से वापस आकर मोटर सायकल में पीछे बैठा व्यक्ति सुचित्रा के दाहिने हाथ को जिसमें मोबाईल पकड़ी थी धक्का दिया। हमें मोबाईल चाहिए बोलकर धमकाने लगे, मना करने पर नहीं माने और हाथ में रखे वीवो मोबाईल को लूटकर करतला की ओर भाग गये। मोटर सायकल को जो चला रहा था वह कत्था कलर का शर्ट पहना था और सीने में टैटू बना हुआ है। सुचित्रा की रिपोर्ट पर धारा 309(4) bns के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।


दूसरी घटना में ग्राम कुदमुरा निवासी मनमोहन राठिया 42 वर्ष किसान है। 16 अगस्त को अपने हीरो स्प्लेंडर मोटर सायकल सीजी 12 एएस 2036 में जिल्गा रोड कछार खार खेत गया था। मोटर सायकल को रोड किनारे खडा कर अपने खेत में काम करने करीबन 3 बजे गया था। रोड से करीबन 200 मीटर की दूरी पर खेत है, खेत से मोटर सायकल दिख रहा था।

करीबन शाम 4 बजे एक मोटर सायकल में दो व्यक्ति आये और किसान का मोटर सायकल चालू कर ले भागे। देखने पर किसान ने आवाज दिया, लेकिन नहीं रुके और मोटर सायकल को दो व्यक्ति चोरी कर जिल्गा की ओर भाग गये। करतला थाना में मनमोहन राठिया की रिपोर्ट पर 2 अज्ञात मोटर सायकल चालक के विरुद्ध धारा 3(5), 303(2)-BNS के तहत जुर्म दर्ज कर तलाश की जा रही है।