देर रात अचानक निरीक्षण पर निकले CM योगी, विकास कार्यों का लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को काशी पहुंचे, जहां उन्होंने काशी विश्वनाथ में पूजा अर्चना की. पूजा करने के बाद सीएम ने वाराणसी में अधिकारियों के साथ बैठक की और सावन के आखिरी सोमवार को लेकर जरूरी दिशा निर्देश भी दिए. इसके साथ ही रक्षाबंधन की तैयारियों को लेकर भी सीएम ने जायजा लिया. वहीं, देर रात सीएम योगी वाराणसी की सड़कों पर उतर गए और विकास कार्यों का जायजा लेने लगे. शनिवार देर रात सीएम केंद्रीय कारागार के पुलिसकर्मियों के लिए बनाए जा रहे आवास का निरीक्षण किया. उसके बाद कैदियों के लिए बनाए जा रहे बैरकों और कज्जाकपुरा में निर्माणाधीन रेल ओवर ब्रिज का भी निरीक्षण करने पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए. 

देर रात अचानक निरीक्षण पर निकले सीएम योगी

बता दें कि इससे पहले निर्माण कार्य को लेकर सीएम योगी बैठक कर चुके हैं और उन्होंने अधिकारियों से स्पष्ट कहा था कि विकास कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. साथ ही पुलिस को किसी भी तरह की सूचना पर तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया गया है. निरीक्षण के दौरान सीएम को बताया गया कि कारागर में कुल 8 ब्लॉक बनाए गए हैं, जिसमें 48 आवास के स्ट्रक्चर का काम भी पूरा किया जा चुका है. अब फिनिशिंग का काम चल रहा है. पहले ही 270 क्षमता के बैरक का निर्माण कार्य पूरा कराकर हैंडओवर किया जा चुका है. वहीं, 15 नए बैरकबन बनाए जा रहे हैं, जिसकी क्षमता 450 है. 

सीएम योगी ने किया काशी विश्वनाथ का दौरा

बता दें कि सावन महीने में सीएम योगी का काशी विश्वनाथ का यह दूसरा दौरा है. सावन के पहले सोमवार को भी सीएम योगी वाराणसी पहुंचे थे और काशी विश्वनाथ में पूजा अर्चना की. वहीं, रक्षाबंधन को लेकर सीएम योगी ने प्रदेश की महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है. प्रदेश की महिलाएं रक्षाबंधन के दिन यूपी रोडवेज की बसों में फ्री में यात्रा कर सकेंगी. इसे लेकर पहले ही आदेश जारी किया जा जुका है. 18 अगस्त की रात 12 बजे से लेकर 19 अगस्त की रात 12 बजे तक के लिए यह निशुल्क सेवा दी जा रही है.