MP NEWS: बांग्लादेश में हो रहा हिंदुओं का नरसंहार, केंद्र सरकार जल्द उठाएं जरूरी कदम: VHP

भोपाल,8 अगस्त 2024। बांग्लादेश में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद से हिंदू बांग्लादेशियों पर अत्याचार के आरोप लग रहे हैं। भोपाल में भी विश्व हिंदू परिषद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखी हैं। वीएचपी के मध्य भारत प्रांत मंत्री राजेश जैन ने कहां कि बांग्लादेश में जो घटना हुई है वहां पर चुनी हुई सरकार अब सत्ता में नहीं है।

वहां की तत्कालीन प्रधानमंत्री हमारे भारत में शरण लेकर बैठी है। बांग्लादेश भारत का अंग रहा है पहले वहां 33% हिंदू थे अब 8% रह गए हैं। लेकिन वहां पर हिंदुओं की स्थिति को लेकर सुनकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं, हिंदुओं का नरसंहार हो रहा है।

बलात्कार हो रहे हैं मंदिरों को तोड़ा जा रहा है। घरों को लूटा जा रहा है। अभी वह संगठन कहां है जो मोमबत्ती लेकर निकलते थे.. हिंदुओं के लिए कोई बोलने वाला नहीं। उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद केंद्र सरकार से मांग करता है बांग्लादेश के हिंदुओं के लिए तत्काल कदम उठाया जाए।

विश्व हिंदू परिषद हर स्तर पर मदद के लिए तैयार है। राजेश जैन ने कहां कि बांग्लादेश का ऐसा कोई जिला नहीं है जहां पर हिंदुओं को निशाना न बनाया जा रहा हो। विश्व समुदाय की भी जिम्मेदारी है कि इस मामले में हस्तक्षेप करें। राजेश जैन ने कहां कि इस परिस्थिति में सीमाओं को सील किया गया है,लेकिन घुसपैठ की कोशिश जारी है। सेना भी मुस्तैद है,और विश्व हिंदू परिषद भी पूरी तैयार है।

मुसलमानों से संबंधित संगठन आखिर आज चुप क्यों है-

बांग्लादेश में लगातार हो रहे तनाव के बीच अब मुसलमान संबंधित संगठन पर भी सवाल खड़े हुए हैं। वीएचपी के मध्य भारत प्रांत मंत्री राजेश जैन ने कहां कि बांग्लादेश में इतनी बड़ी घटना हो रही है और मुस्लिम संगठन अपनी ओर से कोई बयान जारी नहीं कर रहे हैं। अब उनके मुंह में दही क्यों जमा है। अपने आप को देश का हितैषी और विश्व में सामाजिक संगठन बताने वाले मुस्लिम समुदाय आज क्यों एक बात भी नहीं कर रहे हैं।समाज के लिए रोने वाले फिलिस्तीन के लिए झंडा फहराने वाले मोन क्यों हैं।

वीएचपी का बड़ा दावा हम बांग्लादेशी स्थिति को संभालने के लिए तैयार –

मध्य भारत प्रांत के मंत्री राजेश जैन ने कहा कि यदि केंद्र सरकार चाहे तो हम बांग्लादेश की स्थिति को संभाल लेने के लिए तैयार हैं बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद हर स्थिति के लिए सक्षम हैं। हम तैनाती के लिए भी तैयार। हिंदू बेचारा नहीं। हर स्तर पर हम जवाब देने के लिए तैयार।