KORBA : माडर्न कालेज में दीक्षारंभ समारोह का आयोजन

कोरबा,06 अगस्त 2024। नई शिक्षा नीति व छत्तीसगढ़ शासन के तहत् माडर्न काॅलेज आफ मैनेजमेंट एण्ड इन्फोरमेंशन टेक्नोलाॅजी महाविद्यालय, कोरबा में नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं को तिलक एवं पुष्प से स्वागत कर दीक्षारंभ समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि अनिल मल्होत्रा एवं योगेन्द्र प्रताप सिंह (डायेरेक्टर) थे। कार्यक्रम का शुभारंभ द्वीप प्रज्वलित एवं छ.ग. के राजकीय गीत ‘‘अरपा पैरी के धार‘‘ से हुआ। इस काय्रक्रम में बी.बी.ए, बी.काॅम., बी.सी.ए. एवं बी.एस.सी प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थी उपस्थित हुये।


इस कार्यक्रम के आयोजन में विद्यार्थियों को नई शिक्षा नीति 2020 के सेमेस्टर प्रणाली, क्रेडिट योजना, वेल्यू ऐडेड् कोर्स, इलेक्टिव कोर्स आदि की विस्तृत जानकारी पीपीटी के माध्यम से महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक द्वारा बताया गया। अनिल मल्होत्रा ने बताया की किस तरह नई शिक्षा नीति विद्यार्थियों के ज्ञान कौशल एवं व्यक्तित्व के लिए विशेष महत्व रखता है। योगेन्द्र प्रताप सिंह (डायेरेक्टर) ने नई शिक्षा नीति को आज के विद्यार्थियों के लिए प्रभावकारी बताया।


कार्यक्रम का संचालन सहा.प्राध्यापक सूर्यकान्त शर्मा के द्वारा किया गया। संस्था के प्राचार्य डाॅ. हाशिम सईद नवप्रवेशित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए महाविद्यालय में संचालित पाठ्यक्रम, उपलब्ध सुविधाओं से अवगत कराया। उन्होने नवप्रवेशित विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए कक्षा में उपस्थिति व उसकी उपयोगिता, स्वअनुशासन आदि के महत्व से अवगत कराया।


कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों तथा उपस्थित अभिभावकों के संदेह तथा सवालों का निराकरण भी किया गया। अभिभावक एवं विद्यार्थियों ने नई शिक्षा नीति को सराहा। इस दीक्षारंभ समारोह को सफल बनाने में महाविद्यालय के समस्त सहायक प्राध्यपको ने अपना योगदान दिया।