एसईसीएल परिवार की प्रथम महिला श्रीमती पूनम मिश्रा द्वारा जरूरतमंद की सहायता हेतु सिलाई मशीन एवं पावर चस्मा का वितरण किया


कोरबा,03 जुलाई 2024।कोरबा क्षेत्र में परहित व कल्याण के लिए समर्पित सेवा व सद्भाव से अर्पित की भावना के साथ श्रद्धा महिला मंडल एसईसीएल बिलासपुर की अध्यक्षा के निर्देशन में सृष्टि महिला समिति द्वारा संचालित निशुल्क सिलाई एवं कंप्यूटर प्रशिक्षण चलाया जा रहा है । इस प्रशिक्षण की अवधि 6 महीने की थी जिसका उद्देश्य महिलाओ में आत्मनिर्भरता का भाव जगाना है।

इसी के समापन समारोह के कार्यक्रम में माननीया अध्यक्षा, श्रद्धा महिला मंडल श्रीमती पूनम मिश्रा के कर कमलो द्वारा 14 सिलाई प्रशिक्षणार्थी तथा 16 कंप्यूटर प्रशिक्षणार्थी को सर्टीफिकेट प्रदान किया गया। उन्होंने कहा कि हमे आत्मनिर्भर बनने के लिए मार्केटिंग भी जरूरी है आपने जो परीक्षण प्राप्त किया है उससे रोजगार प्रारंभ कर सकते है इसके साथ ही सभी सिलाई प्रशिक्षणार्थियों को आत्मनिर्भरता एवं स्वरोजगार के लिए सिलाई मशीन भी प्रदान किया गया ।

इसके पश्चात निकटतम गांव में किए गए नेत्र परीक्षण उपरांत चयनीत 72 जरूरतमंद वृद्ध तथा निशक्त जनों के बीच पावर चश्मा का वितरण किया गया । कार्यक्रम में मुख्यालय बिलासपुर श्रद्धा महिलामंडल की उपाध्यक्ष श्रीमती संगीता कापरी, श्रीमती अनिथा फ्रेंकलिन एवं श्रीमती इप्सिता दास ने भी सभी को अपनी शुभकामनाए दी,कार्यक्रम के पूर्व अतिथियों द्वारा इसके पूर्व बिकन स्कूल में वृक्षारोपण किया गया।

एवं श्रद्धा महिला मंडल की अध्यक्षा द्वारा राष्ट्रपति पुरुषकार प्राप्त शिक्षिका श्रीमती कल्पना मिश्रा का सम्मान किया गया एवं स्कूल के बच्चो को खेल का सामान प्रदान किया एवं उज्जवल भविष्य की कामना की,अध्यक्षा श्रृष्टि महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती श्वेता पंड्या ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।