जिले में पहली बार मल्लखंब की 15 दिवसीय कार्यशाला का हुआ आगाज़

बलौदाबाजार,2 अगस्त 2024। कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देश एवं विशेष प्रयास से जिला मुख्यालय में पहली बार मल्लखंब की 15 दिवसीय कार्यशाला का आगाज आज से किया गया। उक्त प्रशिक्षण में राष्ट्रीय कोच पुष्कर दिनकर का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। पुष्कर दिनकर अपने अकादमी के माध्यम से बच्चों को भारत के प्राचीन खेल मल्लखंब की बारीकियों से अवगत करा कराते।

वह विगत आठ वर्षाे से पामगढ़ में खिलाड़ियों को प्रशिक्षित कर रहे है। उनके खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर 36 मैडल और राज्य स्तर पर 102 मेडल अर्जित कर चुके हैं। मल्लखंब की यह कार्यशाला शहर के मुख्य स्थान शासकीय प्री मैट्रिक बालक छात्रावास में संचालित हो रही है.इस प्रशिक्षण शिविर में कुल बीस खिलाड़ी भाग लेंगे जिनका चुनाव शारीरिक परीक्षण लेने के पश्चात आज किया गया। प्रशिक्षण उपरांत 15 अगस्त को मुख्य समारोह में उक्त खिलाड़ियों द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा।

गौरतलब है की मल्लखंब भारत की प्राचीन खेल विधा है जिसे योग, जिम्नास्टिक,एरोबिक्स के आयामों के साथ खेला जाता है,मास्टर ट्रेनर के रूप में आएं कोच पुष्कर दिनकर राष्ट्रीय स्तर के निर्णायक और कोच हैं। कलेक्टर दीपक सोनी ने बच्चों को अपनी शुभकामनाएं दी हैं वहीं जिला खेल अधिकारी प्रीति बंछोर बिजौरा ने भी टीम को हर तरह से सुविधा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध जताया।