वृक्षारोपण का महाभियान महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों के साथ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

महतारी वंदन योजना एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को बाँटे गए पौधे

महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं को 6वीं किस्त की राशि का हुआ अंतरण

जांजगीर-चांपा 01 अगस्त 2024/ मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने महतारी वंदन योजना की छठवीं किस्त जारी की और एक पेड़ मां के नाम महावृक्षारोपण का अभियान की शुरूआत की। जिसके तहत जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन ग्राम खोखरा में आयोजित किया गया। इस अवसर पर महतारी वंदन योजना एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को एक पेड़ मां के नाम के अभियान के तहत पौधे का वितरण किया गया।

विधायक ब्यास कश्यप ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि एक पेड़ मां के नाम लगाकर हमें उसे बड़ा करना हमारी जिम्मेदारी है। पेड़ लगाने से पर्यावरण प्रदूषित नहीं होता और हमें शुद्ध ऑक्सीजन प्राप्त होती है। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि एक पेड़ मा के नाम पौधा लगाकर इस अभियान में अपनी सहभागिता निभाएं। कलेक्टर आकाश छिकारा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हम सबके प्रयास से प्रत्येक घर में एक पेड़ मां के नाम से लगाकर पर्यावरण को सुरक्षित बनाना है। इस दौरान उन्होंने स्वस्थ जांजगीर-चांपा, उत्कृष्ट जांजगीर-चांपा, महतारी वंदन योजना, आयुष्मान कार्ड योजना, पीएम विश्वकर्मा, शिक्षा एवं स्वास्थ्य से संबंधित योजनाओं की जानकारी भी उपस्थित नागरिकों को दी।


इस अवसर पर विधायक ब्यास कश्यप, जिला पंचायत सदस्य, गगन जयपुरिया, लखन साहू, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती प्रीति देवी सिंह, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष पुष्पेन्द्र सिंह, वनमंडलाधिकारी श्रीमती प्रियंका पांडे, सहायक कलेक्टर दुर्गा प्रसाद अधिकारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत गोकुल कुमार रावटे, जनपद पंचायत सीईओ अनिल कुमार सहित जनप्रतिनिधि, संबंधित अधिकारी-कर्मचारी, स्वसहायता समूह की महिलाएं एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

मां मनकादाई के विधायक-कलेक्टर ने किये दर्शन –

जनपद पंचायत नवागढ़ के ग्राम पंचायत खोखरा में स्थित प्रसिद्ध मां मनकादाई मंदिर में पहुंचकर विधायक श्री ब्यास कश्यप, कलेक्टर श्री आकाश छिकारा, वनमंडलाधिकारी श्रीमती प्रियंका पांडे, सहायक कलेक्टर दुर्गा प्रसाद अधिकारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत गोकुल कुमार रावटे ने दर्शन कर आशीर्वाद लिया और जिले की खुशहाली की कामना की। इसके साथ ही मंदिर परिसर में अतिथियों ने एक पेड़ मां के नाम से पौधरोपण भी किया।