Breaking:एसईसीएल कुसमुंडा GM ने आदेश लिया वापस, जितेन्द्र नागरकर की मौत से जुड़ा मामला

कोरबा, 01 अगस्त 2024। South Eastern Coalfields Limited एसईसीएल (SECL) कुसमंडा महाप्रबंधक राजीव सिंह ने अपने उस आदेश को वापस ले लिया है, जिसमें कार्य के दौरान मोबाइल पर गेम नहीं खेलने का हवाला देते हुए जितेन्द्र नागरकर को ही अपनी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था। महाप्रबंधक ने 31 जुलाई, 2024 को एक दूसरा आदेश निकाला, जिसमें यह लिखा गया ।

South Eastern Coalfields Limited जांच के दौरान फ्रंट लाइन सुपरवाइजर के बयान के आधार पर इस कार्यालय से जारी कार्यालय आदेश संख्या SECL/GM/KA/24-25/84 दिनांक 29.07.2024 को वापस लिया जाता है तथा इसे अमान्य माना जाएगा। इसके पहले 29 जुलाई को एक आदेश में महाप्रबंधक ने सहायक प्रबंधक (खनन) जितेन्द्र नागरकर को ही अपनी मौत का जिम्मेदार बताया था। 27 जुलाई को खदान में तेज बारिश के बीच ओव्हर बर्डन में पानी के ओवर फ्लो होने के कारण लैंडस्लाइड की घटना हुई थी।

South Eastern Coalfields Limited इसमें जितेन्द्र नागरकर बह गए थे और उनकी मौत हो गई थी।इस आदेश को लेकर सोशल मीडिया में महाप्रबंधक की काफी आलोचना हुई। इसके बाद 31 जुलाई को महाप्रबंधक ने अपने ही आदेश को अमान्य करते हुए इसे वापस ले लिया। बताया गया है कि एसईसीएल सीएमडी डा. पीएस मिश्रा ने जीएम कुसमुंडा के आदेश पर नाराजगी जाहिर की।