Breaking CG:रायगढ़ के गुरूश्री केमिस्ट प्लांट में एक हादसा,ऊंचाई से गिरकर एक मजदूर की मौत

रायगढ़, 30 जुलाई 2024।रायगढ़ के देलारी गांव के पास स्थित गुरूश्री केमिस्ट प्लांट में एक हादसा हुआ। हादसे में ऊंचाई से गिरकर एक मजदूर की मौत हो गई। घटना के बाद पूंजीपथरा पुलिस को मामले की जानकारी मिली। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।बताया जा रहा है कि छर्राटांगर में रहने वाला जगलेश्वर राठिया (30) ठेकेदार के अंर्तगत प्लांट में एस्बेस्टस शीट के मरम्मत का काम कर रहा था।

तभी यह हादसा हो गया। घटना के बाद कंपनी के कर्मचारियों द्वारा आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जगलेश्वर पुराने एस्बेस्ट्स सीट को हटा कर नया सीट लगा रहा था। इसके लिए पुराने शीट के ऊपर चढ़कर रिपेयरिंग कार्य करते समय एका एक सीट टूट गया और वह करीब तीस फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गया।जगलेश्वर का पड़ोसी अक्षय राठिया का कहना था कि सुरक्षा के कोई पर्याप्त उपाय नहीं किए गए थे।

लापरवाही के कारण जगलेश्वर की मौत हुई है। मंगलवार सुबह से मृतक के परिजन और ग्रामीण मुआवजे की मांग को लेकर गुरूश्री केमिस्ट कंपनी के बाहर बैठे हुए हैं।इस संबंध में पूंजीपथरा थाना प्रभारी राकेश मिश्रा ने बताया कि उसके कमर, पीट में अंदरूनी चोट पहुंची थी। शरीर में खून के निशान नहीं थे। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले में पुलिस आगे की जांच कर रही है।