भारत को रोहित-विराट और जडेजा की कमी से होगा नुकसान, टी20 सीरीज से पहले श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

नई दिल्ली। श्रीलंका के अंतरिम मुख्य कोच सनथ जयसूर्या ने कहा कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिती का फायदा मेजबान टीम को होगा। सनथ जयसूर्या ने कहा कि आगामी टी20 सीरीज में दिग्गज खिलाड़ियों की कमी से भारतीय टीम को नुकसान हो सकता है। गौरतलब है कि रोहित, कोहली और जडेजा ने भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीत के बाद सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास की घोषणा की थी।

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में साउथ अफ्रीका को सात रन से हराकर जीत हासिल की थी और 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया था। इसके बाद रोहित, कोहली और जडेजा ने अपने टी20 करियर का शानदार अंत किया। रोहित के बाद सूर्यकुमार को भारतीय टी20 का कप्तान बनाया गया है। यंग खिलाड़ियों से उम्मीद की जा रही है कि वह रोहित, विराट और जडेजा की कमी पूरी करेंगे।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सनथ जयसूर्या ने कहा, रोहित शर्मा और विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। उनकी प्रतिभा और जिस तरह की क्रिकेट उन्होंने खेली है, उसे देखते हुए हम सभी जानते हैं कि वे किस स्थान पर मौजूद हैं, जडेजा के साथ भी ऐसा ही है। उनकी अनुपस्थिति भारतीय टीम के लिए नुकसानदेह होगी और हमें इसका अधिक से अधिक लाभ उठाना होगा।

गौरतलब हो कि दोनों टीमों के बीच टी20I इतिहास में भारत का पलड़ा श्रीलंका पर भारी है। दोनों टीमों के बीच खेले गए 29 मैच में से 19 में से भारतीय टीम को जीत मिली है। दूसरी ओर, भारत ने दोनों टीमों के बीच खेली गई दस द्विपक्षीय सीरीज में से आठ में जीत हासिल की है। 2021 में श्रीलंका सिर्फ एक बार विजयी हुआ है जब भारत को कोविड-19 के कारण दूसरी स्ट्रिंग टीम उतारनी पड़ी थी। 2009 में एक सीरीज 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुई थी।