डॉ. रवि जायसवाल की एक और सराहनीय पहल: प्रतिष्ठानों, संस्थानों, संगठनों के आग्रह व अनुमति पर उनके कर्मचारियों की निःशुल्क जांच हेतु लगाएंगे कैंसर स्क्रीनिंग शिविर

0 शिविर आयोजित कराने की इच्छुक संस्थाएं, संगठन व प्रतिष्ठान डॉ.रवि जायसवाल से कर सकते हैं संपर्क।

रायपुर, 24 जुलाई । प्रसिद्ध कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ.रवि जायसवाल ने एक और सराहनीय पहल करते हुए प्रतिष्ठानों, संस्थानों, संगठनों व विभागों के आग्रह व अनुमति पर उनके कर्मचारियों की निःशुल्क जांच हेतु स्वयंसेवी संस्था सनराईज फाउंडेशन व कैंसर स्क्रीनिंग वेन पिंक एक्सप्रेस के माध्यम से कैंसर स्क्रीनिंग शिविर लगाने की योजना बनाई है ताकि समय पर कैंसर की संभावनाओं का पता लगाया जा सके और यदि किसी व्यक्ति को कैंसर डायग्नोस होता है तो समय रहते उसका समुचित इलाज हो सकेगा। शिविर आयोजित कराने की इच्छुक संस्थाएं, संगठन, प्रतिष्ठान व विभाग डॉ.रवि जायसवाल से उनके मोबाईल नम्बर 84258-88259 पर संपर्क कर सकते हैं।


यहॉं उल्लेखनीय है कि मध्य भारत के जाने माने कैंसर एवं रक्त रोग विशेषज्ञ डॉ.रवि जायसवाल ने मानवीय पहल करते हुए अपनी स्वयंसेवी संस्था सनराईज फाउंडेशन के माध्यम से कैंसर स्क्रीनिंग वेन पिंक एक्सप्रेस के संचालन की कार्ययोजना को क्रियान्वित किया है, विगत 22 जुलाई को रामकृष्ण केयर हास्पिटल रायपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्री श्यामबिहारी जायसवाल के करकमलों से उक्त पिंक एक्सप्रेस का शुभारंभ किया गया था, यह पिंक एक्सप्रेस विभिन्न शहरों में जाकर लोगों का कैंसर स्क्रीनिंग टेस्ट करेगी। डॉ.रवि जायसवाल ने सराहनीय पहल करते हुए प्रतिष्ठानों, संस्थानों, संगठनों व विभागों के आग्रह व अनुमति पर उनके कर्मचारियों की निःशुल्क जांच हेतु स्वयंसेवी संस्था सनराईज फाउंडेशन व कैंसर स्क्रीनिंग वेन पिंक एक्सप्रेस के माध्यम से कैंसर स्क्रीनिंग शिविर लगाने की योजना बनाई है ताकि समय पर कैंसर की संभावनाओं का पता लगाया जा सके और यदि किसी व्यक्ति को कैंसर डायग्नोस होता है तो समय रहते उसका समुचित इलाज हो सकेगा। शिविर आयोजित कराने की इच्छुक संस्थाएं, संगठन, प्रतिष्ठान व विभाग डॉ.रवि जायसवाल से उनके मोबाईल नम्बर 84258-88259 पर संपर्क कर सकते हैं।

समय पर जांच व इलाज अत्यंत आवश्यक

डॉ.रवि जायसवाल का कहना है कि भारत में कैंसर के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, इसलिए आमजन के बीच कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाना अत्यंत महत्वपूर्ण है, कैंसर की जांच से रोग का शीघ्र पता चल जाएगा, जो कैंसर के प्रबंधन व उचित इलाज हेतु अत्यंत अनिवार्य है। उन्होने बताया कि स्तन कैंसर, गर्भाशय ग्रीवा का कैंसर व मुंह के कैंसर ये तीनों कैंसर मिलाकर भारत में कुल कैंसर मरीजों के 50 प्रतिशत के लगभग है, अज्ञानता, भय व अन्य कारणों से कई महिलाओं व पुरूषों ने कैंसर उन्नत अवस्था तक पहुंच जाता है, जिसके लिए व्यापक उपचार की आवश्यकता होती है, अगर समय पर पता चल जाए तो ज्यादातर मामलों में कम उपचार, कम लागत पर भी इलाज किया जा सकता है तथा मरीज जीवित रहने की बेहतर संभावनाएं होती है।

स्तन, गर्भाशय व मुख कैंसर की होगी स्क्रीनिंग

सनराईज फाउंडेशन के बैनर तले संचालित कैंसर स्क्रीनिंग वेन पिंक एक्सप्रेस के माध्यम से स्तन कैंसर, गर्भाशय ग्रीवा कैंसर व मुख कैंसर की स्क्रीनिंग की जाएगी तथा जांच कर कैंसर की संभावनाओं का पता लगाया जाएगा। कैंसर विशेषज्ञ डॉ.रवि जायसवाल ने विभिन्न प्रतिष्ठानों, संस्थानों, संगठनों, विभागों से आग्रह किया है कि वे अपनी संस्थाओं के कर्मचारियों की निःशुल्क जांच हेतु कैंसर स्क्रीनिंग शिविर आयोजित किए जाने की अनुमति दें तथा इस हेतु उक्त स्वयंसेवी संस्था या मेरे मोबाईल नम्बर 84258-88259 पर संपर्क करें।