विद्यालय विद्यार्थियों को प्रतिभावान बनाने मंच देता है जिस पर विद्यार्थी अपना हुनर दिखा जहाँ पुरस्कार प्राप्त कर प्रोत्साहना पाते हैं – डॉ. संजय गुप्ता

कोरबा, 24 जुलाई I इंडस पब्लिक स्कूल दीपका में कक्षा प्राथमिक स्तर के बालक बालिकाओं के लिए एकल नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था । कड़े मुकाबले में में निर्णायकों किए यह तय कर पाना मुश्किल था कि विजेता कौन बनेगा? सभी विद्यार्थियों ने नृत्य की बहरीन प्रस्तुति दी।विद्यार्थियों ने अपनी भाव भंगिमाओं से सबका मन जीत लिया।सभी विद्यार्थियों ने किसी न किसी थीम पर डांस प्रस्तुत किया । इस प्रतियोगिता को सफलता पूर्वक संपन्न करने में सीसीए विभाग के साथ ही प्री प्राइमरी एवं प्राइमरी विभाग के को ऑर्डिनेटर श्रीमती सोमा सरकार एवं सभी कार्यरत शिक्षिकाओं का विशेष योगदान रहा।मंच सज्जा में आर्ट एवं क्राफ्ट की प्रभारी शिक्षिका श्रीमती अंशुल मेडम एवं प्री प्राइमरी की शिक्षिकाओं का योगदान रहा।


विजेताओं कों प्राचार्य ने बधाई दी । सभी विजेताओं को सत्रांत में एक विशेष समारोह में सम्मानित किया जाएगा।
इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. संजय गुप्ता ने कहा कि पाठय क्रियाओ के साथ पाठयेतर क्रियाओं का भी बाल्यकाल मे विशेष महत्व होता है। बच्चों को मंच दियें जाने से वे अपनी कलाओं और अपनी भावनाओं को समूह के सामने व्यक्त करने का गुण सीखते हैं। नृत्य विधा के बारे में डॉ. गुप्ता ने कहा कि नृत्य मनोरंजन के साथ हमें मानसिक तनाव से भी मुक्त करता हैं।