Update news कटघोरा में 2 की मौत के बाद चक्काजाम,SDM ने करवाया समाप्त


सच्चिदानंद तिवारी कोरबा, 22 जुलाई । जिले कटघोरा थाना अंतर्गत आज सांप के काटने से दो लोगों की मौत के बाद मोहलाईभाठा मोहल्ले के स्थानीय निवासियों ने कटघोरा चौक पर चक्काजाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय सरकारी अस्पताल में वेंटिलेटर और प्रशिक्षित विशेषज्ञ डॉक्टरों की मांग की।

कटघोरा के मोहलाईभाठा मोहल्ले में सोमवार की सुबह सांप के काटने की घटना सामने आई। फैजल खान (20), रोहित चौबे (22) और रोहित की पत्नी को तुरंत स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। लेकिन, उचित उपचार सुविधाओं के अभाव में फैजल को बिलासपुर ले जाया गया, जबकि रोहित और उसकी पत्नी को जिला मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया। इलाज में देरी फैजल और रोहित के लिए घातक साबित हुई और दोनों की जान चली गई।

घटना से गुस्साए परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए दावा किया कि इलाज में देरी के कारण लड़कों की मौत हुई है। अन्य लोगों के साथ उन्होंने कटघोरा चौक पर चक्काजाम कर दिया। परिजनों ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र में वेंटिलेटर नहीं है। साथ ही डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए इलाज के तरीके पर सवाल उठाए। स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आंदोलनकारियों ने कटघोरा बीएमओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। गौरतलब है कि इस घटना पर न तो कटघोरा बीएमओ और न ही जिला सीएमएचओ कोई टिप्पणी करने के लिए उपलब्ध थे। वहीं, एसडीएम सरोज महिलांगे ने चौक पहुंचकर आंदोलनकारियों से बात की। पीड़ित परिवार को चार-चार लाख रुपए मुआवजा देने का आश्वासन दिया गया और शाम करीब छह बजे चक्काजाम समाप्त हुआ।