शंकराचार्य महाविद्यालय में आधार अपडेशन शिविर के आयोजन

भिलाई,21 जुलाई। शंकराचार्य महाविद्यालय, जुनवानी भिलाई में एक दिवसीय आधार अपडेशन शिविर के आयोजन के लिए नगर निगम भिलाई, चिप्स एवं कार्यालय कलेक्टोरेट दुर्ग के प्रयासों की सराहना की गई। शंकराचार्य महाविद्यालय, जुनवानी भिलाई में अत्यधिक सफल एक दिवसीय आधार अपडेशन शिविर के आयोजन में उनके सहयोगात्मक प्रयासों के लिए नगर निगम भिलाई, चिप्स और कार्यालय कलेक्टोरेट दुर्ग के प्रति आभार व्यक्त किया ।

इस कार्यक्रम को स्थानीय समुदाय और कॉलेज के छात्रों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, जो बड़े पैमाने पर समाज की सेवा के प्रति अधिकारियों की प्रतिबद्धता को उजागर करती है। 20 जुलाई 2024 को आयोजित शिविर का उद्देश्य आधार कार्ड अपडेशन की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाना और व्यक्तियों को अपनी आधार जानकारी में आवश्यक अपडेट करने के लिए एक सुविधाजनक मंच प्रदान करना था।

इस पहल का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि भिलाई में प्रत्येक नागरिक के पास एक अद्यतन आधार कार्ड हो, जिससे वे विभिन्न सरकारी सेवाओं तक निर्बाध रूप से पहुंच सकें। इस शिविर का सफल आयोजन सम्मानित जिला कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी के सहयोग एवं निर्देशन में यह शिविर का आयोजन संभव हो पाया । उनके प्रयास वास्तव में सराहनीय हैं और सार्वजनिक सेवा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता दूसरों को प्रेरित करती रहती है। शिविर में स्थानीय समुदाय, कॉलेज के छात्रों से जबरदस्त प्रतिक्रिया देखी गई और बड़ी संख्या में लोगों ने अपने आधार कार्ड को अपडेट करने के अवसर का लाभ उठाया।

यह आयोजन कुशल प्रबंधन, सुव्यवस्थित प्रक्रियाओं और धिकारियों की एक सहायक टीम द्वारा चिह्नित किया गया था, जिसने सभी उपस्थित लोगों के लिए परेशानी मुक्त अनुभव सुनिश्चित किया। शिविर की सफलता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि नौ माह के बच्चे से लेकर 86 वर्ष के वरिष्ठ नागरिक तक का आधार कार्ड बनाया और अपडेट किया गया।

प्राचार्य डॉ. अर्चना झा शंकराचार्य महाविद्यालय ने शिविर के आयोजन में शामिल सभी लोगों को धन्यवाद दिया। यह शिविर भिलाई के अधिकारियों द्वारा अपने नागरिकों के कल्याण और सुविधा सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए सक्रिय दृष्टिकोण का एक चमकदार उदाहरण है। शंकराचार्य महाविद्यालय भविष्य में समुदाय की बेहतर सेवा के लिए ऐसी पहल आयोजित करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।