CG BREAK : क्लर्क का रिश्वत लेते VIDEO वायरल, कहा- साहब लोग डिमांड करते हैं इसलिए लेना पड़ता है…

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में क्लर्क का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में राजस्व विभाग का क्लर्क अर्जुन नेताम 500-500 के कुछ नोट लेते दिख रहा है। वह यह भी कह रहा है कि, साहब लोग डिमांड करते हैं इसलिए लेना पड़ता है।

जानकारी के मुताबिक, एक किसान जमीन का रिकॉर्ड निकालने के लिए फरसगांव तहसील कार्यालय पहुंचा था। इसके लिए क्लर्क ने उससे पैसे मांगे। किसान ने 16 जुलाई को उसे पैसे देते हुए वीडियो बना लिया। बताया जा रहा है कि किसान ने पहले यह वीडियो किसी पटवारी को दिया, फिर पटवारियों के ग्रुप में वायरल किया। यहां से वीडियो अधिकारियों के संज्ञान में आया।

‘साहब लोग की डिमांड रहती है’

रिश्वत लेने का वीडियो दो दिन पहले (16 जुलाई) का बताया जा रहा है। क्लर्क क्षेत्रीय भाषा हल्बी और हिंदी में बात कर रहा है। इस दौरान वह कहता है कि पैसे तो हम लेते नहीं, लेकिन साहब लोग की डिमांड रहती है, इसलिए हमें पैसे लेने पड़ते हैं। हालांकि आरोपी ने कितनी रिश्वत की डिमांड की और कितने लिए इसकी जांच की जा रही है।

आरोपी फरार, कार्रवाई भी हुई

घटना के बाद से रिकॉर्ड रूम में ताला लगाकर कर्मचारी अर्जुन नेताम फरार हो गया है। वीडियो सामने आने के बाद कलेक्टर कुणाल दुदावत ने आरोपी क्लर्क को निलंबित भी कर दिया है। वहीं फरसगांव के तहसीलदार जय कुमार ने इस पर कहा कि, बड़े अधिकारियों का नाम लेना सरासर गलत है।