अक्षय कुमार ने क्यों बदला था अपना असली नाम? सालों बाद किया सच का खुलासा…

नई दिल्ली,14 जुलाई : अक्षय कुमार पिछले कई सालों से बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. उन्होंने अपने करियर में एक से एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. इन दिनों वह अपनी नई फिल्म ‘सरफिरा’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. बहुत कम लोग जानते होंगे कि अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है. उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखते ही अपना नाम बदलकर अक्षय कुमार कर लिया था. हाल ही में अक्षय कुमार ने अपने नाम को बदलने की असली वजह का खुलासा किया.

अक्षय कुमार ने महेश भट्ट की फिल्म ‘आज’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. मूवी में उनका सिर्फ कैमियो किया था और हीरो थे कुमार गौरव. यही वो फिल्म थी, जिसकी शूटिंग के दौरान एक्टर को अपना नाम राजीव से बदलकर अक्षय करने का ख्याल आया था.

नाम बदलने की बताई असली वजह
Galatta Plus से बातचीत के दौरान अक्षय कुमार ने बताया कि उन्होंने अपना नाम क्यों बदला. उन्होंने कहा, ‘क्या आप जानते हैं कि फिल्म (आज) में कुमार गौरव का नाम क्या था? अक्षय. इस तरह मुझे मेरा नाम मिला. ये बात बहुत से लोग नहीं जानते. मेरा असली नाम राजीव है और शूटिंग के दौरान मैंने बस यूं ही पूछ लिया कि फिल्म में हीरो का नाम क्या है, उन्होंने कहा- अक्षय. मैंने उनसे कहा कि मैं भी अपना नाम अक्षय रखना चाहता हूं.’

https://www.instagram.com/reel/C9WeqeyNXao/?utm_source=ig_embed&ig_rid=e50200d6-96f2-4eed-bd99-f4064ce561a6

पिता ने पूछ लिया था ये सवाल
अक्षय कुमार ने आगे कहा, ‘वैसे राजीव भी अच्छा नाम है. उस समय राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे, लेकिन मैंने बस यूं ही बदल लिया था. ऐसा नहीं है कि किसी पंडित या फिर किसी और के कहने पर मैंने अपना नाम बदला. जब मेरे पिता ने मुझसे इस बारे में पूछा, तो मैंने कहा कि मेरी पहली फिल्म में हीरो का नाम अक्षय था, इसलिए मैं भी अपना यही नाम रखूंगा.’

बॉक्स ऑफिस पर ‘सरफिरा’ की धीमी शुरुआत
बता दें कि 12 जुलाई को अक्षय कुमार की फिल्म ‘सरफिरा’ रिलीज हुई है, जिसमें उन्होंने राधिका मदान के साथ काम किया है. फिल्म का डायरेक्शन सुधा कोंगरा ने किया है. हालांकि, ‘सरफिरा’ की बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत हुई है. पहले दिन फिल्म ने सिर्फ 2.50 करोड़ का बिजनेस किया. वहीं, दूसरे दिन 4.25 करोड़ की कमाई हुई. इस तरह ‘सरफिरा’ ने 2 दिन में 6.75 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है.