सलेम इंग्लिश स्कूल में पौधारोपण कर मनाया ग्रीन डे

रायपुर, 10 जुलाई। सालेम इंग्लिश स्कूल में 6 जुलाई को ग्रीन डे मनाया गया, जिसमें छात्र-छात्राओं ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया और खुशी के साथ पौधे लगाए। कार्यक्रम का उद्देश्य जन-जन में यह संदेश फैलाना था कि “वृक्ष धरा का गहना है”।

कार्यक्रम की शुरुआत थाना प्रभारी सिविल लाइन, रोहित मालेकर ने पौधा लगाकर की। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि बी. शैलजा साया फाउण्डेशन, पुलिस बालमित्र रोशना डेविड, उड़ान जी. एस. सोसायटी, और वी. बी. एस. राजकुमार भी उपस्थित रहे।

रोहित मालेकर ने पेड़-पौधों के हमारे जीवन में महत्व को समझाया और बच्चों को पेड़-पौधों की सुरक्षा के लिए सलाह दी। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को पेड़-पौधों की सुरक्षा की शपथ दिलाई।

पुलिस बालमित्र रोशना डेविड ने “मिल जुलकर हम वृक्ष लगायें, वातावरण को स्वच्छ बनायें” नारे के साथ वृक्षों के लाभ और महत्व को समझाया। उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति को अपने घर में पांच पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया।

शाला की प्रभारी प्राचार्या श्रीमती रूपिका लॉरेंस ने बच्चों से निवेदन किया कि वे अपने दोस्त, रिश्तेदार, और समाज के नागरिकों को वृक्ष लगाने के लिए जागरूक करें। श्रीमती लॉरेंस ने आठ नए प्रोजेक्ट्स की बुनियाद रखी, जिनमें हाईड्रॉपोनिक्स, एरोपोनिक्स, वेजीटेबल प्रोपेगेशन, ऑर्गेनिक फार्मिंग, मेडिसिनल प्लांट्स, इको-फ्रेंडली प्लांट्स, और बॉन्साई संरक्षण शामिल हैं।

इस अवसर पर स्कूल के बच्चे और शिक्षकगण भी उपस्थित थे। स्कूल के बच्चों ने विभिन्न प्रकार के पौधे जैसे जपापुष्प, गुलमोहर, और गुलाब लगाए। पी. वी. सालेम हा. से. सी. जी. बोर्ड के प्रभारी प्राचार्य अखिलेश नंद ने बच्चों के इस प्रयास की सराहना की और उनका उत्साह बढ़ाया।

कार्यक्रम का सफल समापन शाला की प्रभारी प्राचार्या श्रीमती रूपिका लॉरेंस के निर्देशन में हुआ।